आज जानें धनु राशि के जातक का स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

0
3192
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
2

आज जानें धनु राशि के जातक का स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

Dhanu Rashiधनु राशि को अंग्रेजी में Sagittarius कहा जाता हैं। इस राशि का स्वामी गुरू हैं। धनु राशि के जातक की राशि को ध्यान से देखा जाये तो इस राशि चिह्न में एक अर्ध घोड़े, अर्ध इंसान को पाएंगे जो हाथ में तीर पकड़े हुए हैं। यह इस बात को दर्शाता है कि जीवन को लेकर धनु राशि के जातकों का मकसद काफी साफ है। वे इधर-उधर भटकते नहीं हैं। जो सोचते हैं बस उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखते हैं। अगर आपकी राशि धनु है, तो इसमें कोई दो राय नहीं कि आप एक ‘पॉजिटिव’ सोच वाले इंसान हैं। परिस्थिति चाहे कैसी भी हो, आप उसकी अच्छाई की ओर ध्यान देकर कुछ ना कुछ अच्छी बात निकाल ही लेते हैं। तो चलिए इसी क्रम में आज हम आपकों धनु राशि में जन्में स्त्री, पुरूष और बच्चों के बारें में अवगत करातें हैं :-

स्त्री:-

Dhanu Rashi-women

धनु महिलाएं तूफानी, स्वतंत्र, मजेदार, मित्रवत और निर्गामी होती हैं। वे कामुक तरीके से खुद को व्यक्त करने का आनंद लेती हैं और वे पूर्णता के साथ जीवन जीने के लिए दृढ़ संकल्पित होती हैं। धनु राशि की महिलाओं का व्यक्तित्व जीवंत, जिज्ञासु और रोमांचक हैं। ये ईमानदार है। जो हमेशा अपने मन की बात बोलती है और स्वतंत्रता और मुक्तता को महत्व देती है।

पुरूष:-

Dhanu Rashi-men

धुन राशि में जन्में पुरूष मौजमस्ती करने वाले और अनंत यात्री होते है, जो धर्म, दर्शन और सब कुछ के अर्थ में रूचि रखते हैं। ज्योतिषशास्त्र की धनु राशि में जन्मा पुरूष रोमांच पसंद करता है और जीवन में सभी संभावनाओं को देखता है। सच का पता लगाने के लिए वह उनमें से प्रत्येक और हर एक को खोजना चाहता हैं। इनके गुण की बात करें तो इनका सबसे अच्छे गुणों में उनका औदार्य, साहस एवं आशावाद शामिल हैं।

बच्चें:-

Dhanu Rashi-child

धनु राशि में जन्में बच्चे तीव्र, मेधावी, खिलदंड व शैतान होते हैं। प्रवास करने, नई चीजे ढूँढ़ने का खूब शौक होता हैं। साहसी होते हैं, पढ़ाई करने से बचना चाहते हैं, मगर ग्रहण शक्ति अच्छी होती हैं।

नोट:-

”युवाओं के पथ प्रदर्शक स्वामी विवेकान्द धनु लग्न के जातक थे, यह बात समझ कर आपके दिमाग में धनु लग्न अथवा धनु राशि से प्रभावित जातकों की छवि तुरंत बन जाएगी।”

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
2

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here