आज जानें मीन राशि के जातक का स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

0
1193
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
112

आज जानें मीन राशि के जातक का स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

Min rashiमीन एक जल राशि हैंं और इसका स्वामी गुरू ग्रह हैं। यह राशि चक्र में १२वें स्थान की राशि हैं। इस राशि का प्रतीक चिह्न मछली की एक जोड़ी होती हैं। ये अपने सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और पसंद किए जाते हैं। मीन राशि के जातक आकर्षक होते हैं और जीवन में कई चीजों के प्रति लापरवाह दृष्टिकोण रखते हैं। इनका कद औसत होता हैं। इनकी बड़ी और पूर्ण आंखें होती हैं। यह राशि चक्र में इकलौती राशि है जो अलग-अलग तरह से दिख सकती हैं।। आज हम इसी क्रम में मीन राशि में जन्में स्त्री, पुरूष और बच्चों के स्वभाव और उनकें व्यक्तित्व के बारें में आप कों अवगत कराऐंगे:-

स्त्री:-

Min rashi ke women

इस राशि में जन्मीं महिलाओं को उदार, कल्पनाशील, दयालु, निस्वार्थ और बेहद संवेदनशील व्यक्तित्व के रूप में जाना जाता हैं। मीन राशि की महिला आध्यात्मिक और अलौकिक बातों के बारें में जीवंत चर्चा का आनंद लेती हैं। इन्हें अपनी बातों से प्रभावित करना मुश्किल काम होता है। यह स्त्रियां हर बात का किसी न किसी रूप में जवाब अवश्य ही देती हैं। चुप रहना इन्हें बिलकुल पसंद नहीं होता हैं लेकिन ये आसानी से किसी से भी अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करती। वह अपनी बातों से काफी ज्यादा लोगों से संपर्क में रहती हैं।

पुरूष:-

Min rashi ke men

मीन राशि के जातक पृथ्वी पर सीधे भगवान के प्रतिनिधि होते है। बृहस्पति के प्रभाव से धार्मिक व आध्यात्मिक प्रवृति के होते हैं। ये स्वस्थ एवं बुद्धिमान होते हैं तथा सौम्यता कि छाप हमेशा विद्यमान रहती हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इस राशि में जन्में पुरूषों में रोमांस बहुत बढ़-चढ़ कर होता हैं। इसलिए ये पुरूष खुश रहने और प्यार करने के लिए जीता हैं।

बच्चें:-

Min rashi ke bacche

इस रशि में जन्में बच्चें कोमल और देखभाल करने वाला एक मित्र स्वभाव वाले होते हैं। वे अपने आसपास के लोगों के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच नहीं करते हैं। वे अपनी तरह ही दूसरों से खुला होने की उम्मीद रखते हैं। प्रियजनों के साथ संवाद उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
112

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here