आज जानें सिंह राशि के जातक का स्वाभाव एवं उनके व्यक्तित्व के बारे में!

0
1159
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

आज जानें सिंह राशि के जातक का स्वाभाव एवं उनके व्यक्तित्व के बारे में!

Singh rashi ke jatak-0001इस राशि का प्रतिनिधित्व शक्तिशाली शेर करता हैं। यह राशि गर्व, मुखर, मजबूत, आत्म विश्वास और साहसी गुणों को प्रदर्शित करता हैं। अगर किसी मिशन के अंत में ये खुद को शीर्ष पर नहीं देखते हैं तो ये उस मिशन में लगते ही नहीं हैं। तर्क या विफलता इन्हें तेज प्रतिक्रिया के लिए उत्तेजित करती हैं। ये दिल से कार्य करते हैंं।

स्त्री:-

Singh rashi ke women-0003

इस राशि की स्त्रीयों के लिए नांरगी और सुनहरा रंग उपयुत्त हैं। ये हमेशा ध्यान आकर्षित करने के फिराक में लगे रहती हैं। सुनहरा मस्कारा इनकी आंखो की शोभा बढ़ा सकता हैं। गहरा नीला, सुनहरा या लाल नेल पालिश इनकी संवेदनशीलता को बढ़ाती हैं और नेतृत्व के गुण को उभारती हैं। चमकीले कपड़े इनके तड़क-भड़क को बढ़ावा देती हैं। इन्हें गहरे, गाढ़े और चमकिले रंग पसंद आते हैं। ये अपने कपड़ो के जरिये अपनी उपस्थिति जताना चाहते हैं।

पुरूष:-

Singh rashi ke man-0004

ये व्यक्ति अहंकारी होते हैं। शासन करने की वृत्ति जन्मजात होती है। किसी का विरोध इन्हें सहन नहीं होता। अपने रास्ते में आने वाले हर संकट को दूरी करने का साहस इनमें होता हैं। इनकी सर्वत्र पूछपरख हो ऐसी इच्छा सदैव रहती है। लोगों की मदद उदार वृत्ति से करते हैं, मगर उसका अहसान भी दिखाते हैं। आवाज तीखी व वाणी प्रखर होती है।

बच्चें:-

सिंह राशि वाले बच्चे जिद्द होने के अलावा, अपने मन को जानते हैं कि वास्तव में यह क्या चाहते हैं। इसका यह मतलब नहीं हैं कि यह अपने माता-पिता के साथ दुव्र्यवहार करते हैं। दरअसल, इनका अपने माता-पिता को समझाने के लिए इमप्रेसिव तरीका होता हैं। यह अपने माता-पिता की हर बोली की प्रतिक्रिया दे यह संभव नहीं हैं। यह अपनी तरह से काम करना चाहते हैं और उसमें उत्कृष्टता हासिल करते हैं। अत: भले ही इनके माता-पिता इनकी बात के साथ असहमत हो सकते है, पर वे आमतौर पर अपने बच्चों के आकर्षण में उनकी बात मान लेते हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here