12 दिनों में जाने 12 राषियों कें जातकों की खास स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

0
1431
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

मेष राशि के जातकों की जाने खास स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

Mesh Rashi-1

प्रथम दिन-प्रथम राषि:-   

आज हम विविध राशियों की श्रृंखला में पहली राशि मेष के बारें में राशियों के स्त्री, पुुरूष व बच्चों के स्वभाव में जानेंगे। इससे पहले राशि के बारें में जान लेते है-यह राशि अग्नितत्व की, मंगल के स्वामित्व की राशि हैं। यह अपने ईगो से समझौता किसी भी शर्त पर नही करते हैं। स्वतंत्रता व अति विश्वास इस राशि की पहचान है। धैर्य, साहस, पराक्रम व रिस्क लेना इनकी आदत होती है।

स्त्री…

Women-1इस राशि की महिलाओं में अपने पतियों को अपने अनुसार चलाना एवं स्वयं के निर्णय को ही उत्तम मानना इनका स्वभाव होता हैं। यह स्वभाव से गुस्सैल होती हैं। वहीं घर का रखरखाव में यह उत्तम गृहणी होती हैं। धनार्जन में इनकी अति रूचि होती हैं।

पुरूष…

Menइस राशि के पुरूषों में अनुशासन कमाल को होता हैं। यह अगर सेना व पुलिस के पद पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। क्योंकि इनकों हुकूमत करना और किसी का इन्हें न बोलना सख्त नापसंद होता हैं। यह अपनी गलती असानी से नहीं मानते हैं। यह अपनी पत्नी से अति प्रेम करते हैं। सरल भाषा में कहा जाये तो यह पत्नी सेवा भक्त होते हैं। इनके स्वभाव में उदारता होती हैं।

बच्चे…

Childइस राशि के बच्चों की बुद्धि व आकलन शक्ति अति तेज होती हैं। यह एक स्थान पर असानी एवं शांति से नहीं बैठते हैं। यह उद्ण्ड, चंचल एवं खिलाड़ी स्वभाव के होते हैं। यह खेल-खेल में अक्सर गिरते-पड़ते व चोटग्रस्त होते रहते हैं। इस लिए इनकी सुरक्षा हेतू हमेशा इन्हें अनुशासन में एवं इन्हें सिर के चोट लगने से बचाना चाहिए।

नोट-इस राशि चिन्ह के तहत जन्में लोग, जीवन की नई उर्जा से भरे हुए होते हैं। आवेगी, त्वरित और आत्मकेन्द्रित होते हैं।यह अपना जीवन अपनी शर्तों पर जीना चाहते हैं। और अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करना चाहते हैं। राशि चक्र की प्रथम राशि होने की वजह से ये शिशु की तरह मासूम होते हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here