ये 5 आसान उपाय दूर कर सकते हैं आपकी परेशानियां

0
1169
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

परिवार के सदस्यों में वाद-विवाद होता रहता है, लेकिन जब ये रोज होने लगे तो घर के वातावरण में अशांति फैल जाती है। कभी-कभी ये विवाद कोई बड़ी घटना का रूप भी ले लेते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए नीचे लिखा उपाय करें-

उपाय

रोज सुबह सूर्योदय के समय घर के उस मटके या बर्तन में से एक लोटा जल लें जिसमें से घर के सभी सदस्य पानी पीते हों और उस जल को अपने घर के प्रत्येक कमरे में, घर की छत पर तथा हर स्थान पर छिड़कें। इस दौरान किसी से कोई भी बात नहीं करें एवं मन ही मन ऊँ शांति ऊँ मंत्र बोलते रहें। कुछ ही समय में आपकी यह समस्या दूर हो सकती है।

बरकत बढ़ाने का उपाय

आप जितना कमाते हैं उतना खर्च हो जाता है तो समझ लीजिए आपके घर में बरकत नहीं है। यानी आप कितना भी कमा लें, उसमें कुछ भी बचता नहीं है। अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो नीचे लिखा उपाय करें। इस उपाय से आपके घर में बरकत बनी रहेगी और बचत भी होने लगेगी।

उपाय

रास्ते में जाते समय या कहीं और कोई किन्नर नजर आए तो उसे अपनी इच्छा के अनुसार कुछ रुपए आदि भेंट करें। संभव हो तो उसे भोजन भी कराएं। इसके बाद उस किन्नर से आप एक सिक्का (उसके पास रखा हुआ, आपके द्वारा दिया हुआ नहीं) मांग लें। इस सिक्के को अपने गल्ले, कैश बॉक्स या धन स्थान पर रख दें। इससे उपाय से आपकी सेविंग बढ़ सकती है और इनकम भी।

रोगों से मुक्ति के लिए उपाय

भगवान शिव हर इच्छा पूरी करते हैं। सोमवार के दिन यदि नीचे लिखा उपाय किया जाए तो रोगों से छुटकारा मिल सकता है।

उपाय

किसी भी सोमवार को भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग का दूध एवं काले तिल से अभिषेक करें। अभिषेक के लिए तांबे के बर्तन को छोड़कर किसी अन्य धातु के बर्तन का ही उपयोग करें। अभिषेक करते समय ऊँ जूं स: मंत्र का जाप करते रहें। इसके बाद भगवान शिव से रोग निवारण के लिए प्रार्थना करें। भगवान शिव की कृपा से आप शीघ्र ही आप रोग मुक्त हो सकते हैं।

तेज दिमाग के लिए उपाय

यदि आपकी बुद्धि प्रखर है तो आप कोई भी काम बड़ी ही सहजता से कर सकते हैं और बड़े से बड़े संकट का सामना भी आसानी से करते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका दिमाग भी कम्प्यूटर से तेज चले तो नीचे लिखे मंत्र का विधि-विधान से जाप करें। इस मंत्र के जाप से बुद्धि तेज होती है।

मंत्र

सर्वस्य बुद्धिरूपेण जनस्थ ह्रदि संस्थिते।

स्वर्गापवर्गके देवि नारायाणि नमोस्तुते।।

जाप विधि

– प्रतिदिन सुबह स्नान आदि करने के बाद तुलसी के पौधे के सामने घी का दीया जलाएं।

– इसके बाद कुश के आसन पर बैठकर तुलसी की माला से इस मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें।

– कुछ ही दिनों में आपको स्वयं के अंदर परिवर्तन महसूस होगा।

मनचाही नौकरी के लिए उपाय

वर्तमान समय में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है। नौकरी न होने के कारण न तो समाज में मान-सम्मान मिलता है और न ही घर-परिवार में। यदि आप भी बेरोजगार हैं और बहुत प्रयत्न करने पर भी रोजगार नहीं मिल रहा है, तो निराश होने की कोई जरुरत नहीं है। कुछ साधारण उपाय करने से आपकी इस समस्या का समाधान हो सकता है। ये उपाय इस प्रकार हैं-

उपाय

किसी शनिवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर सवा किलो मोतीचूर के लड्डुओं का भोग लगाएं। घी का दीपक जलाएं और मंदिर में ही बैठकर लाल चंदन की या मूंगा की माला से 108 बार नीचे लिखी चौपाई का जाप करें-

चौपाईकवन सो काज कठिन जग माही।

जो नहीं होय तात तुम पाहिं।।

इसके बाद 40 दिनों तक रोज अपने घर के मंदिर में इस चौपाई का जाप 108 बार करें। शीघ्र ही आपकी समस्या का समाधान हो सकता है।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here