जाने मंगलवार को हनुमानजी की पूजा करने से कैसे कुण्डली के खराब ग्रह भी देने लगते हैं शुभ फल!

0
2789
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

जाने मंगलवार को हनुमानजी की पूजा करने से कैसे कुण्डली के खराब ग्रह भी देने लगते हैं शुभ फल!

Shri Hanuman Jiअक्सर लोग अपने जीवन में किसी न किसी कारणों से विभिन्न प्रकार के परेशानियों का सामना करते हैं। जिनका समय पर एवं सही उपाय न करने से उनकी दिक्कतों में इजाफा होता रहता हैं। ऐसे में अगर हम मंगलवार को हनुमान जी के समीप बैठ कर बतायें गयें कुछ अचूक उपायों को करें तो हमें अपने जिन्दगी में चल रहीं समस्याओं से छूटकारा एवं कुण्डली के खराब ग्रहों द्वारा मिल रहें अशुभ फल भी शुभ फल में मिलने लगते हैं। आइये जानते हैं कुछ अचूक उपयों के बारे में-

1.मंगलवार की संध्या बेला में हनुमान जी को तुलसी और गुलाब की माला के साथ केवड़े का इत्र चढ़ाने से आपके सारे रूके कार्य पूर्ण हो जाते हैं।Hanuman Ji-2

2.इस दिन हनुमान जी के पैरों समिप संध्या बेला में फिटकरी रख कर हनुमान चालिसा का पाठ करनें के पश्चात् रखें फिटकरी को सोते समय अपने सिरहाने पर रखने से बुरे सपने आना बन्द हो जाता हैं।

3.इस दिन हनुमान जी को संध्या बेला में पूजन-अर्चन कर गरीबों को बूंदी का प्रसाद बाटने से कभी भी आर्थिक दिक्कत नहीं आती हैं।

4.सूर्यादय से पूर्व स्नानादि करके बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ लें। फिर उसें साफ जल से स्वच्छ कर पत्ते पर केसर से श्रीराम नाम लिख कर हनुमान जी के चरणों के समिप रख दें। इसके बाद हनुमान चालिसा का पाठ कर उस पत्तें को अपनी धन संचय स्थान या फिर अपने पर्स में रखने से वर्ष भर पैसों की कमी नहीं होती हैं।

5.इस दिन हनुमान जी के मंदिर में रामरक्षास्त्रोत का पाठ करने से आप के सारे बिगड़े कार्य पूर्ण हो जाते हैं।

Hanuman Ji-3

6. इस दिन हनुमान जी को सरसों का तेल का और शुद्ध देशी घी का दीपक जला कर एवं उनके समीप बैठ कर सात बार हनुमान चालिसा का पाठ करने से हनुमान जी जल्द प्रसन्न हो कर आपकी सारी मनोकामना पूर्ण करते हैं।

7. इस दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की प्रतिमा के मस्तक का सिंदूर को अपने दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर माता सीता के चरणों में अर्पित कर, अपनी सारी इच्छा पूर्ण होने हेतू प्रार्थना करने से कुछ ही समय में आपको शुभ फल की प्राप्ति हो जाती हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here