Hame Koun se Swapn Dikhane per Ashubh Fal milate hai? Aayeeye Jane!

0
1043
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
19731

हमें कौन से स्वप्न दिखने पर अशुभ फल मिलते है? आइये जाने!

Ashubh Swan Fal-1

प्राचीनतम् ग्रंथों के स्वप्न शास्त्र में रात में देखें गये स्वप्न के संबंध में विस्तारपूर्वक उल्लेख किया गया है। इस शास्त्र से हम रात के समय सोते हुए नींद में दिखाई देने वाले कुछ स्वप्न से हम सुबह जागने के बाद स्वप्न से व्याकुल या उस के संबंध में सोचने को मजबूर हो जाते है। इन सभी बातों में कुछ देखे गये स्वप्न के अशूभ फल से आज हम आपको रूबरू करा रहे हैं। जो निम्नवत् हैं-
१.कभी-कभी हम भोजन या अनाज में मिट्टी को मिलाते हुए देखते है। या सिर्फ यह क्रिया किसी दूसरो को करते हुए देखते है तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में परेशानियों ने अपना घर बना ली है।
२.अगर सपने में बदलते हुए मौसम के बादलों की परछाईयां जमीन पर दिखाई दे या फिर तेज आंधी के साथ बारिश को देखें तो समझना चाहिए कि आपको अपने जीवन में अनेक प्रकार के कष्टों का सामना करना पड़ सकता हैं।
३.अगर स्वप्न में आप किसी तेली जात के या कुम्हार के लोगों के साथ भागते हुए दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको अनेक कष्ट भोगने पड़गें।
४.अगर स्वप्न में अपने आप को किसी कुड़े वाले स्थल पर या काटे दार झाड़ियों में सोते हुए देखे तो समझना चाहिए कि आपको जीवन में अनेक विपत्तियों को सामना करना पड़ सकता है।
५.स्वप्न में अपने आप को अगर किसी इंसान के द्वारा खिचते हुए देखें और वह इंंसान लुहार, खत्री, धीवर, दर्जी, आदिवासी हो या फिर उस इंसान का कोई अंग भंग हो, तो आपका जीवन कष्टों से भरा हुआ होता है।
६.स्वप्न के दौरान गुलाब के फुल को खिलता हुआ देखना या किसी गुलाब को खा लेना तो ऐसा इंसान की गंभीर रोग के कारण मृत्यु हो सकती है।
७.आपके स्वप्न में अगर तोते, कौए, उल्लू, व चिरोटी स्वर करते हुए दृष्टिगोचर हो जाते है तो समझना चाहिए कि आकास्मीक धन की हानि होगी।
८.अगर स्वप्न में कौआ या मूर्गा दिखाई दें तो भी धन की हानी होती है।
९.स्वप्न में अगर आप पके मांस का सेवन करते हुए दिखें या मांस की खरीद-फीरोत करे तो धन की हानि की सूचना मिलती है।
१०.स्वप्न में हिरण, छाज, सूप या खेत में हल दिखाई दे तो समझना चाहिए कि जल्द ही धन-धान्य की हानि होने की संभावना है।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
19731

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here