Koun si Ichha ki purti hetu Koun se Dewata ko lagana chahiye Deepak?

0
1232
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

कौन सी इच्छा की पूर्ति हेतू कौन से देवता को लगाना चाहिए दीपक?

Diya jalanaपुराणों में बताया गया है कि अलग-अलग देवता को अलग-अलग क्षेत्रों का आधिपति नियुक्त किया गया हैं। इसी प्रकार से अपने इच्छा या मनोकामना के अनुसार संबंधित भगवान की मूर्ति को पूजा घर में स्थापित करके, रोज उन्हें दीपक लगाया जाए तो मनुष्य की मनोकामना जरूर पूरी होती है। चाहे वो प्रेम क्षेत्र हो या रूका हुआ धन हो या व्यपार में हानि हो या सेहत से लेकर समस्या हो। हर मनोकामना हेतू जाने कौन से देवता के दीपक लगाना फलदायी होता हैं।

१.प्रेम क्षेत्र में-

जिन लोगों को अपने मित्रों या अपने जीवन साथी पाने की इच्छा हो, उन्हें घर के मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित कर उनकी पूजा करनी चाहिए।

२.रूका धन हेतू-

भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है। रूका धन पाने की चाह रखने वालो को घर के मंदिर की उत्तर दिशा में भगवान कुबेर की मूर्ति स्थापित कर रोज उसे दीपक लगाना चाहिए।

३.सेहत के लिए-

सेहत बरकरार रखने के लिए हमें अपने घर –मंदिर में सूर्य देव की प्रतिमा स्थापित कर उन पर रोज जल चढ़ाकर दीपक लगाना चाहिए। ऐसा करना लाभदायक होता हैं।

४.व्यापार हेतू-

घर-मंदिर में भगवान श्रीगणेश जी की प्रतिमा स्थापित करके रोज दीपक जलाना शुभ फलदायी होता हैं।

५.रातो को बुरा स्वप्न आता हो-

अगर आपकों रात को भयानक स्वप्न आता हो तो भगवान हनुमान की पंचमुखी स्वरूप की प्रतिमा को मंदिर में स्थापित कर रोज पूजन-अर्चन करने से भयानक स्वप्न आने बन्द हो जाते हैं।

६.आय क्षेत्र में-

आय को बढ़ाने के लिए अपने व्यापार क्षेत्र और घर-मंदिर में माता लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित कर रोज दीपक लगाना फलदायी होता हैं।

७.नौकरी में तरक्की हेतू-

ऐसे लोग जो नौकरीपेशा वाले हो तो उन्हें भगवान विष्णु के साथ माँ लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित करके रोज पूजा करे तो शुभ फल की प्राप्ति होती हैं।

८.परीक्षार्थीयों के लिए-

ऐसे लोगों को देवी सरस्वती की पूजा करना और दीपक लगाना लाभकारी होता हैं।

९.झगड़े की समाप्ति हेतू-

लम्बें समय से चली आ रही झगड़े को या फिर किसी से भी किसी भी प्रकार का झगड़ा न होने के ख्याल की पूर्ति हेतू भगवान शिव की रोज पूजा करनी चाहिए।

१०.कुटूम्ब की खुशहाली हेतू-

इस इच्छा की पूर्ति हेतू घर-मंदिर में भगवान श्रीराम के साथ लक्ष्मण और माता सीता की मूर्ति स्थापित करके रोज उनके सनमुख दीपक लगाना चाहिए। ऐसा करना लाभकारी होता हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here