Pipal se sambandhit Jyotish Upaay ker ke dur ker sakte hai Kundli ke Sare Dosh

0
1393
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
113101107

पीपल से संबंधित ज्योतिष उपाय कर के दूर कर सकते है कुण्डली के सारे दोष

Pipal-2

हम सभी पीपल के पेड़ के बारे में भलीभांती जानते है। पर हम यह नही जानते है कि अगर हम विधि-विधान से पीपल का पूजन-अर्चन करे तो लम्बे समय से चली आ रही आर्थिक तंगी हो या कुण्डली में किसी तरह का दोष हो, उसे दूर किया जा सकता है। पीपल के पेड़ की पूजा कर हम सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते है। आइये जानते है कि कैसे हम पीपल की पूजा कर अपना भाग्य को उज्जवल बना सकते हैं।

Pipal-1

पहला- हनुमान जी को सीघ्र प्रसन्न करने हेतू पीपल के नीचे बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से हनुमान जी की प्रसन्नता के साथ-साथ आपके कार्योंं में आ रही सारी बाधाएं दूर हो सकती हैं।

दूसरा- शनि दोष, शनि की साढ़ेसाती और ढय्या के बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए अगर हम सप्ताह के हर शनिवार की संध्या बेला में पीपल के पास नंगे पाव चल कर के जाऐ और वृक्ष के नीचे द्वीप प्रवज्जलन करके पीपल के पेड़ का सात बार परिक्रमा करने से शनि का प्रभाव काफी हद तक कम कर सकते है।

तीसरा- कुण्डली में दोष के चलते ज्योतिष उपायों के लिए अगर जातक पीपल के पेड़ के निचे शिवलिंग का स्थापना कर के और उसकी नियमित रूप से निश्चल भाव से पूजन करे तो उसकी सभी समस्याएं पूर्ण रूप से समाप्त हो सकती है।

Pipal-3

चौथा- अगर पीपल का पौधा हम लगाते है और उसकी विधि-विधान से पूजा करे तो हमारे कुण्डली में लम्बे समय से चली आ रही गृह दोष को पूर्ण रूप से शांत किया जा सकता है। मान्यता है कि जैसे-जैसे पीपल का पेड़ बड़ा होता जाएगा, वैसे-वैसे ही हमारे घर में सुख-समृद्धि भी बढ़ती जाएगी।

पांचवा- पीपल को हम अगर गाय का दूग्ध, तिल और चंदन मिला हुआ पवित्र जल अर्पित करें तो आर्थिक तंगी को दूर किया जा सकता है।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
113101107

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here