Vastu Shastra ke anusaar, Namak se Khatma kiya ja sakta hai Ghar ka Vastu Dosh!

0
783
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
22

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नमक से खत्म किया जा सकता है घर का वास्तु दोष!

saltनमक से जुड़ी कई ऐसे रोचक बातें है जिन्हें अगर हम अपनी जिन्दगी में शामिल करे तो इसका एक बहुत पॉजीटिव प्रतिक्रिया देखने को मिलता हैं। इस कथन का वास्तु शास्त्र में भी उल्लेख हैं। शास्त्र के अनुसार नमक में गजब की पॉजीटिव एनर्जी भरी हुई हैं। जिसके सद्उपयोग से न सिर्फ आपके घर को पॉजीटिव एनर्जी से भर देती हैं बल्कि आपके घर में सुख समृद्धि भी बढ़ाती है और आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में भी बदल सकती है। आज इसी क्रम में हम आपकों कुछ आसान से वास्तु उपाय बताने जा रहें है। जिसको अपने जीवन में शामिल करके आप अपनी कई परेशानियों को जड़ से खत्म कर सकते हैं।

स्नानादि के वक्त-

घर के लोगों को स्नान करते समय चुटकी भर नमक पानी में मिला लेना चाहिए, ऐसा करने से दिनभर के सभी कामों में शुभ फल और अच्छा स्वास्थ्य मिल सकता है।

स्वास्थ्य रहें-

यदि घर को कोई इंसान अधिकतर बीमार रहता हो तो उसके कमरे में तांबे के किसी बर्तन में नमक भरकर रख दें, जल्दी ही बीमारियों से छुटकारा मिल सकता हैं।

गुडलक बढ़ाने हेतू-

डली वाला नमक लाल रंग के कपड़ें में बांधकर घर या दूकार के मेन गेट पर लटकाने से उस जगह पर किसी भी प्रकार की बुरी ताकत वहां प्रवेश नहीं कर पाती और गुडलक बढ़ता हैं।

भाग्य उदय करें-

शीशे के प्याले में भरकर बाथरूम में रखना चाहिए, इससे घर के वास्तुदोष दूर होते है और तरक्की में रूकावट बन रही नेगेटिव एनर्जी का भी नाश होता है।

बिजनेस में तरक्की हेतू-

यदि आप कारोबार में उन्नति या मुनाफा बढ़ाना चाहते है तो तिजोरी के ऊपर डली वाले नमक को लाल रंग के कपड़ें में बांधकर लटका दीजिए, इससे धन लाभ मिल सकता है।

ऊपरी फेर से बचने हेतू-

यदि घर के किसी व्यक्ति को नजर लग गई हो या फिर ऊपरी फेर का चक्कर हो तो चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाना चाहिए और बाद में इसे बहते हुए पानी में बहा देना चाहिए।

घर-दुकान में भय लगे-

यदि किसी को घर-दुकान में नकारात्मक ऊर्जा के होने का आभास होता हो या डर सताता हो तो कांच के बर्तन में नमक डालकर घर-दुकान के किसी भी कोने में रख दें। नकारात्मक ऊर्जा निकल जाएगी।

 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
22

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here