आर्थिक तंगी से मुक्ति पाने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये उपायधन लाभ का बनेंगे योग

0
64
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

अपनी पत्रिका पर विमोचना के लिए अभी कॉल करें 7699171717

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति से जुड़ी सारी परेशानियां दूर होती है और घर पर सुख-समृद्धि आती है. आइए जानते है आर्थिक तंगी दूर करने के ज्योतिषीय उपाय.

हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी जी को धन-वैभव की देवी मानी जाती है. शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति से जुड़ी सारी परेशानियां दूर होती है और घर पर सुख-समृद्धि आती है. मां लक्ष्मी के साथ ही शुक्रवार के दिन का संबंध शुक्र ग्रह से भी है. शुक्र ग्रह को भोग, विलास, प्रेम, वैभव, सौंदर्य, धन और रोमांस आदि के कारक माने जाते हैं.

धन लाभ के लिए करें ये उपाय

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूड़ियां अर्पित करने से धन संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. हर शुक्रवार को कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी जी का जाप करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और धन की प्राप्ति होगी.

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति से जुड़ी सारी परेशानियां दूर होती है, इसके साथ ही घर पर सुख-समृद्धि आती है. मां लक्ष्मी के साथ ही शुक्रवार के दिन का संबंध शुक्र ग्रह से होता है, जोकि भोग, विलास, प्रेम, वैभव, सौंदर्य, धन और रोमांस आदि के कारक माने जाते हैं.

शुक्रवार के कितने व्रत रखने चाहिए?

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी और संतोषी माता को समर्पित है. मां संतोषी को भगवान श्री गणेश की पुत्री माना जाता है, जिनकी पूजा करने से साधक के जीवन में आ रही तमाम तरह की समस्याएं दूर होती हैं, इसके साथ ही सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. संतोषी माता के व्रत को 16 शुक्रवार करने का विधान है. संतोषी माता की पूजा और व्रत में खट्टी चीजों का बिल्कुल भी सेवन नहीं किया जाता है.

घर में बरकत लाने के लिए क्या करना चाहिए?

  • घर में पूजा करते समय कपूर जरूर जलाएं.
  • शाम के समय पूजा में सरसों के तेल का दीपक लगाएं और उसमें लौंग भी डाल दें.
  • जब भी रोटी सेंकें तो पहले तवे पर दूध के छींटें मारें और पहली रोटी गाय को दें.
  • हर रोज पक्षियों को दाना डालें.
  • शुक्रवार के दिन कटे-फटे या गंदे कपड़े नहीं पहनने चाहिए.
  • शुक्रवार को भूलकर भी अपने घर को गंदा न रखें, क्योंकि मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत ही पसंद है.
  • इस दिन प्रॉपर्टी से जुड़े काम करने से बचना चाहिए.
  • शुक्रवार के दिन पैसों का लेनदेन भी नहीं करना चाहिए.

अपनी पत्रिका पर विमोचना के लिए अभी कॉल करें 7699171717

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here