नवरात्रि के आठवें दिन इन राशियों के खुल जाएंगे भाग्य, जानें अपना कल का राशिफल

0
52
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

 नवरात्रि के आठवें दिन महागौरी की पूजा का विधान है, ग्रहों की चाल को देखते हुए मेष राशि सहित सभी राशियों के लिए कल का राशिफल विशेष है.

16 अप्रैल 2020, मंगलवार के दिन ज्योतिष और धार्मिक दृष्टि से विशेष है. नवरात्रि का आठवां दिन मां दुर्गा की आठवीं शक्ति मां महागौरी माता की पूजा अर्चना की जाती है. सभी 12 राशि वालों के लिए कल का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आपका कल का राशिफल

मेष-मंगलवार का राशिफल

कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आप का दिन धन से  संबंधित मामलों में अच्छा रहेगा. आपके कार्य क्षेत्र में आपको तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.आपके दफ्तर में कल आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है जिससे आप अच्छी तरह से निभाएंगे आपका प्रमोशन भी हो सकता है.आपके दफ्तर में कल आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है जिससे आप अच्छी तरह से निभाएंगे आपका प्रमोशन भी हो सकता है.  आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत के हिसाब से दिन बढ़िया रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा,  बस आप अपनी आंखों के देखभाल करें, कंप्यूटर पर अधिक कार्य करने के कारण आपकी आंखें कमजोर हो सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करेंगे,  व्यापारियों को कल बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है.आपका व्यापार अच्छा चलेगा. आपको तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे.  नए व्यापार में भी आप अपना भाग्य कलमा सकते हैं, कुल मिलाकर आर्थिक स्थिति बहुत अधिक अच्छी रहेगी.  परिवार के बड़े मामलों को आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर बातचीत करके ही सुलझाये तो अच्छा रहेगा. संतान की ओर से आप संतुष्ट रहेंगे. जीवन साथी का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा. 

वृषभ-मंगलवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर अपने कार्यों को पूरी लगन के साथ करेंगे.आपके अधिकारी भी आपकी कार्य क्षमता को देखकर प्रसन्न रहेंगे, आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सेहत मध्यम रहेगी, परंतु आप अपने शरीर को और स्वस्थ रखने के लिए मॉर्निंग वॉक अवश्य करें, सुबह-सुबह खुली हवा में टहलना अच्छा रहता है.व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल आपको अपने व्यापार के सम्बन्ध में विदेश में जाना पड सकता है. आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा,आपके व्यापार में आपको तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे.  युवा जातकों की बात करें युवा जातकों की मुलाकात कल कुछ प्रभावशाली लोगों से हो सकती है, जिनसे मिलकर आप अपने करियर के बारे में कुछ प्लानिंग कर सकते हैं.  कल आप अपने संतान के करियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं,  जो उनके भविष्य की अच्छाई के लिए होगा.  कल आप अपने जीवन साथी के साथ बैठकर भविष्य मे आने वाली परिस्थितियों के बारे में बातचीत कर सकते हैं. कल आपके परिवार में आपको कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे. 

मिथुन-मंगलवार का राशिफल

कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बातें करें तो नौकरी वाले जातकों के लिए कल का दिन उनके दफ्तर में बहुत अधिक अच्छा परिणाम लेकर आएगा.आपकी अच्छी सोच का आपको अच्छा फल मिलेगा, आपके कार्य क्षेत्र में आपके कार्य से परेशान होकर आपके अधिकारियों के कार्य की तारीफ करेंगे, परंतु आपके मन में किसी बात का डर बना रहेगा, जिसके कारण आप थोड़ा सा परेशान हो सकती है.आपकी सेहत की बात करें तो आप पेट से संबंधित समस्याओं से परेशान हो सकते हैं. आप अपने काम में थोड़ा सा नियंत्रण रखेंतली भुनी की चीजों का परहेज करें, फल फ्रूट का अधिक सेवन करें, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप घर मकान, दुकान बेचने या खरीदने का काम करते हैं तो आपको और लाभ प्राप्त हो सकता है.आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. युवा जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा.  प्रेम प्रसंग में पड़े हुए जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा-धन वाला रहेगा आपकी आपका प्रेमी के साथ में किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती है परिवार की जिम्मेदारियां को निभाते समय आप अपने लिए भी कुछ समय निकाले, अपने जीवन का आनंद ले.

कर्क-मंगलवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके लिए कार्यक्षेत्र में आपका मनचाहा कार्य मिल सकता है, वैसे आपका दिन बहुत अधिक लाभदायक रहेगा और आप अपना कार्य मन लगाकर करेंगे.आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, आपको यदि घुटनों में बहुत समय से कोई परेशानी है तो आप लापरवाही ना करें. अच्छे से डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज कराये, आपके घुटने में दर्द बहुत अधिक बढ़ सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में आपकी मेहनत से रंग लाएगी आपका व्यापार अच्छा चलेगा. कल आप प्रॉपर्टी से जुड़े हुए मामले में संतुष्ट रहेंगे. आपको प्रॉपर्टी से संबंधित कोई बहुत बड़ा लाभ हो सकता है. युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपने अंदर  ज्ञान से काफी कुछ हासिल कर सकते हैं.आप किसी भी बात का घमंड ना करें अन्यथा,  आपकी घमंड भरी बातें सामने वाले के दिल को ठेस पहुंचा सकती है. कल आप अपने माता-पिता से मेलजोल बढ़ा कर रखें, आपकी परेशानी के समय में आपके माता-पिता ही आपका साथ देंगे.  कल आप यदि कोई धन का निवेश करना चाहते हैं तो आपको लाभ प्राप्त हो सकता है.परंतु आप निवेश करने से पहले किसी सलाहकार की सलाह अवश्य लें, कल आपका मन घर की समस्याओं को लेकर कुछ परेशान हो सकता है, परंतु धीरे-धीरे समस्याएं हल हो सकती हैं

सिंह-मंगलवार का राशिफल 

कल का दिन बहुत अधिक बढ़िया रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके सुख सुविधाओं से भरा रहेगा. आपके कार्यक्षेत्र में आपको काम करने में बहुत अधिक आनंद आएगा और आपकी आपके प्रमोशन की खुशखबरी भी आपको प्राप्त हो सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. यदि आप हारमोंस की समस्या से परेशान थी तो,  उसमें आपको आराम मिल सकता है.कल व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा.  व्यापार के संचालन में कल आप दूर की यात्रा कर सकते हैं,  जिसे करने में आप बहुत अधिक इंजॉय भी करेंगे, परंतु अपने कारोबार से संबंधित कोई आवश्यक कार्य आपको कल ही पूरा करना होगा, आपको घाटा भी हो सकता हैकल आप अपने जीवनसाथी से जुड़ी हुई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.  कोई बहुत बड़ी समस्या आपके हल हो सकती है. यदि अपने पुराने समय में कोई गलती की थी उस गलती से आपको सबक मिल सकता है. आप आगे गलती नहीं करेंगे.  कल आपकी संतान किसी अनावश्यक वस्तु के लिए जिद कर सकते हैं.आप उन्हें समझाएंगे तो वह समझ सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों की कोई मित्र कल उनसे नाराज हो सकती है.  आप  किसी भी प्रकार की नाराजगी को ज्यादा न बढ़ने दे, कम समय में उसे समझाने का प्रयास करें. 

कन्या-मंगलवार का राशिफल 

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके दफ्तर में आपका कोई रुका हुआ कार्य है तो कल आप उसे पूरा करने की कोशिश करें. किसी सहयोगी के बिना आपका कोई दफ्तर का कार्य बिगड़ सकता है,  इसीलिए सबके सहयोग से ही आप काम करने का प्रयास करें, अन्यथा, आपके बड़े अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं.आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा. मौसमी समस्याओं से परेशान हो सकते हैं,  परंतु दवाई खाने पर वह भी ठीक हो सकती है.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने धन का निवेश करने के लिए किसी सलाहकार की सलाह अवश्य लेनी चाहिए.आपको व्यापार में घाटा भी हो सकता है और आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.युवा जातको की बात करें तो युवा जातक किसी सरकारी योजना से लाभ लेने के लिए कोशिश कर सकते हैं.  उन्हें लाभ मिल सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों का मन कल पढ़ाई में नहीं लगेगा, वह अपने गलत दोस्तों की संगत में पड सकते हैं.  कल आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने सहयोगी से हो सकती है,  जिससे मिलकर आप बहुत अधिक प्रसन्न होंगे। 

तुला-मंगलवार का राशिफल

कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आप कई मामलों में बहुत अधिक भूमिका निभाएंगे. आप अपने दफ्तर की किसी मीटिंग में सहयोग कर सकते हैं. कल आपका आपके भाई बहनों के साथ में बहुत बनेगी. आप एक दूसरे का हर परेशानी में सहयोग करेंगे.आपकी सेहत की बात करें तो आप अपनी सेहत की प्रति थोड़ा सा सावधान रहें, आपकी कोई पुरानी बीमारी आपकी लापरवाही के कारण फिर से बढ़ सकती है, इसीलिए आप बीमारी का इलाज अवश्य करवाये.कल आप अपने संतान के मन की परेशानियों को समझने की कोशिश करें, किसी बात के कारण आपके बच्चे का मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है.कल आपके घर की कुछ समस्याएं आपका मन बहुत अधिक परेशान कर सकती हैं, जिसके आपके घर का माहौल बहुत अधिक तनाव वाला रहेगा और आपका मन भी बहुत अधिक परेशान रहेगा.कल आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, आपके गुस्से के कारण आपका किसी के साथ में झगड़ा हो सकता है, और बात बहुत अधिक बढ़ सकती है. आपके घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है.

वृश्चिक-मंगलवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपको कोई बहुत बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. आपका दिन की शुरुआत खुश करने से होगी, जिससे आपका मन बहुत अधिक पसंद रहेगा और आप सारा दिन आएंगे, फूले नहीं समाएंगे, आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम सेट रहेगा. आपकी कोई शारीरिक समस्याएं नहीं रहेंगे.आप अपने दिनचर्या में योगासन और मेडिटेशन का सहारा ले तो आपका दिन और भी अच्छा जा सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ प्राप्त हो सकता है, जिससे वह अपना व्यापार आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.  कल आपकी मुलाकात किसी बड़े नेता से हो सकती है,  जिनसे मिलकर आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी और आपकी कुछ बिगड़े हुए काम भी उनके मिलने से बन सकते हैं.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपनी महिला मित्रों से सावधान रहिए. किस कारण से आपको धोखा मिल सकता है अधिक विश्वास ना करें, आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिससे आपके घर का वातावरण बहुत अधिक शुद्ध और शांतिपूर्ण रहेगा. 

धनु-मंगलवार का राशिफल

कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका मान सम्मान बहुत अधिक बढ़ेगा, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  आपके अधिकारी आपका प्रमोशन कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा,  परंतु आप अपने व्यापार से संबंधित कोई लंबी ट्रैवलिंग कर सकते हैं. जिसमें आप अपने सामान की सुरक्षा करें अन्यथा, आपका सामान चोरी हो सकता है. आपकी बिजनेस से संबंधित कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक पसंद रहेगा.आप अपने कर्मचारियों के कार्यों पर कड़ी निगरानी रखें. यदि आप धन का निवेश करना चाहते हैं तो तो किसी सलाह सलाहकार की सलाह अवश्य ले. युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों को कल अपने काम के सिलसिले में कोई दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है. 

मकर-मंगलवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहेगा. कल आपके मन से बड़े मानसिक भोजन से छुटकारा मिल सकता है जिससे आपको बहुत अधिक रिलीफ होगा.आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें, यदि आप माइग्रेन के रोगी हैं तो आप अपनी दवाइयां नियमित समय पर खाते रहेंगे.  आपका दर्द बहुत अधिक बढ़ सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल किसी बड़ी गलती को करने से बचे और अपने व्यापार से संबंधित काम को लेकर भी सावधान रहे अन्यथा आपको बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपके व्यापार में हानी भी हो सकती है.युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक  कल किसी गलत काम को लेकर बहस ना करें,  आपकी परेशानियां बहुत अधिक बढ़ सकती है. आपकी उन्नति की राह खुलेंगी. कल आपको आपके जीवन साथी का भरपूर साथ मिलेगा जिससे आपका मनप्रसन्न रहेगा और आप अपने जीवन के हर क्षेत्र में जीतेंगे. 

कुंभ-मंगलवार का राशिफल

कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपका किसी से वाद विवाद हो सकता है,  जिसके कारण आपका मन भी परेशान हो सकता है.  दफ्तर के कार्यों को करने के लिए कल आपको बहुत  शाबाशी मिल सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने स्वास्थ्य को सही रखने के लिए खान-पान भी अच्छा रखें, संतुलित भोजन करें तथा सुबह जल्दी उठे और रात को जल्दी सोये, अपने दिनचर्या में बदलाव करने से आपको बहुत अधिक आराम मिलेगा.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार के संबंध में कोई निर्णय लेना चाहते हैं,  तो अपने घर की किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह ले सकते हैं, जिसका आपको लाभ भी प्राप्त हो सकता है. कल आप अपने व्यापार से संबंधित किसी लंबी यात्रा पर जा सकते है.युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं,  वह अपनी मां की बात किसी को बता सकते हैं जिससे उनका मन हल्का होगा, कल आपका समय परिवार के सदस्यों के साथ में बहुत अधिक मौज मस्ती में बीतेगा, जिससे आपके मन को शांति भी मिलेगी. 

मीन-मंगलवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपका दिन कुछ उलझन वाला बीत सकता है,  जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. आपके लंबे समय से रुके हुए कार्यों को कल पूरा करने का आपको मौका मिलेगा,  परंतु आपको सर दर्द भी बहुत अधिक हो सकता है.आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु आप पेट से संबंध में सावधानी बरते, नहीं तो आपका पेट खराब हो सकता है और आपकी पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कलकिसी भी प्रकार का कार्य करने में जल्दबाजी न करें, नहीं तो आपको हानि हो सकती है.कल आप अपने परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं,  जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल शादी विवाह से जुड़े हुए किसी भी निर्णय को लेने में कोई जल्दबाजी न करें.  सोच समझ कर फैसला करें अन्यथा, बाद में आपको पछताना पड़ सकता है.  कल आपकी माता-पिता आपको किसी बात के लिए सलाह दे सकते हैं,  जो आपके जीवन में आगे जाकर आपके बहुत अधिक काम आएगी.

अपनी जन्म पत्रिका पे जानकारी/सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

WhatsApp no – 7699171717
Contact no – 9093366666

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here