रविवार को क्या करें और क्या न करें? उपाय से मान सम्मान के साथ धन की होगी प्राप्ति

0
38
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

आप जानते हैं कि सूर्य की कृपा से जीवन में सुख-संपत्ति का आगमन होता है.साथ ही जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं तो चलिए हम आपको जीवन में सफलता और धन पाने के लिए रविवार के दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के कुछ  उपाय और टोटके और एस्ट्रो उपाय बताएंगे…

सूर्य देव को अर्घ्य दें

रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और अर्घ्य दें. खास बात यह है कि आपको साफ कपड़े पहनकर ही सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. बता दें कि सूर्य देव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाना शुभ माना जाता है. इसके साथ ही आप सूर्य देव को फूल, रोली, अक्षत और मिश्री भी अर्पित कर सकते हैं.

इस पत्ते को जल में प्रवाहित करें

यदि आप रविवार के दिन बरगद के पेड़ से टूटा हुआ पत्ता लाकर उस पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर इस पत्ते को बहते जल में प्रवाहित कर दें तो माना जाता है कि इस उपाय से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है.

इस मंत्र का जाप करें

रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय ‘ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः’ मंत्र का उच्चारण करना बहुत अच्छा माना जाता है.

इन चीजों का करें दान

रविवार के दिन आप गुड़, दूध, चावल और वस्त्र जैसी चीजों का दान करें. बता दें कि इससे सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से आपके सभी काम बन जाते हैं. जिससे आपको जल्द से जल्द सफलता मिलेगी.

जलाएं घी के दीए

अगर आपको पैसों से जुड़ी परेशानी हो रही है और आप पर कर्ज है तो आपको रविवार के दिन घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर घी का दीपक जलाना चाहिए. माना जाता है कि इस उपाय से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं.जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डालें

माना जाता है कि रविवार की रात को सोते समय एक गिलास दूध अपने सिरहाने रखकर सोने. फिर अगले दिन सुबह उठकर उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डालना अत्यंत लाभकारी माना जाता है.इससे कोई भी व्यक्ति धन और ऐश्वर्य प्राप्त कर सकता है.

झाडू खरीदें

अगर आप जल्द से जल्द अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं तो रविवार के दिन 3 झाडू खरीद कर सोमवार को अपने नजदीकी किसी मंदिर में दान कर दें. बता दें कि इस उपाय को करने से आपको काफी फायदा मिलेगा.

तिलक लगाएं और बाहर जाएं

अगर आप रविवार के दिन कोई शुभ कार्य करने जा रहे हैं तो सफलता पाने के लिए आप घर से निकलने से पहले तिलक जरूर लगाएं. साथ ही इस दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करने का प्रयास करें.

गायत्री मंत्र का जाप करें

रविवार के दिन गायत्री मंत्र का जाप करना भी लाभकारी माना जाता है क्योंकि गायत्री का देवता सविता हैं. सविता का अर्थ है सूर्य. इस दिन कम से कम 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए.

रविवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम

चलिए हम आपको साथ में ये भी बताते हैं कि रविवार के दिन क्या काम नहीं करनी चाहिए. 

तेल मालिश से करें परहेज

बता दें कि रविवार के दिन तेल मालिश से परहेज सहित शनि से संबंधित पदार्थों का प्रयोग न करें.

बाल न कटवाएं

रविवार को बाल काटने से बचें, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे सूर्य से जुड़ा तेज कम हो सकता है.

मादक पेय पदार्थों का सेवन न करें

रविवार के दिन मादक पेय पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए क्योंकि यह अशुभ माना जाता है.

ऐसे कपड़े न पहनें

रविवार के दिन काले, नीले, भूरे रंग के कपड़े न पहनें, क्योंकि ये अशुभ माने जाते हैं.

इन चीजों का न बेचें

भगवान सूर्य से जुड़ी धातुओं जैसे तांबा को बेचने से बचना चाहिए क्योंकि ऐसा करना सूर्य के प्रभाव को कमजोर कर सकता है.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here