वृष, कर्क, धनु, कुंभ, मीन राशि वालों को धोखा मिल सकता है, सभी राशियों का जानें कल का राशिफल

0
41
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

 मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशि वालों के लिए कल यानि 21 अप्रैल 2024, रविवार का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल है.

21 अप्रैल 2024, रविवार के दिन ज्योतिष और धार्मिक दृष्टि से विशेष है. सभी 12 राशि वालों के लिए कल का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आपका कल का राशिफल 

मेष-रविवार का राशिफल

कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में प्रोफेशनली एटीट्यूड रखें, क्योंकि अपने स्वार्थ को सिद्ध करने के लिए मेहनत करनी बहुत अधिक आवश्यक है.  सेहत की बात करें तो आप  व्यायाम करें, व्यायाम न करने के कारण आपकी शारीरिक समस्याएं बहुत अधिक बढ़ सकती है जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग इंजीनियर गुड्स का काम करते हैं उनका लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा, वहीं दूसरी ओर जो खाने पीने का काम करते हैं उन्हें लाभ कमाने का मौका मिल सकता है, पर बहुत अधिक मेहनत भी करनी होगी.युवा जातकों की बात करें तो इंजीनियरिंग क्षेत्र के छात्रों को अपने फील्ड में बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, अगर वह मेहनत करेंगे तभी उन्हें कामयाबी मिल सकती है. कल आप अपनी माता के साथकिसी प्रकार के विवाद में ना पड़े अन्यथा, आपके विवाद में पडने के कारण उनको बहुत अधिक दुख पहुंच सकता है.  परिवार में शांति बनाए रखने की कोशिश करें.  बच्चों की पढ़ाई लिखाई की और अधिक ध्यान दें. 

वृषभ-रविवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपकी बहुत अधिक चमकने वाली किस्मत रहेगी.  आपका दिन बहुत अधिक उत्तम रहेगा,  ऑफिस के कार्यों को आप समय से निपटाए, आपके अधिकारी भी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे और वह आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं.आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप हाई बीपी के पेशेंट है तो आप अपने बी पी को कंट्रोल करने के लिए दवाइयां खाते रहे अन्यथा, आपकी तबीयत खराब हो सकती है. और किसी प्रकार की कोई टेंशन ना ले तो अच्छा रहेगा.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने पुराने हिसाब किताब को क्लियर करने के साथ-साथ मेंटेन भी करते चले, अपने व्यापार पर पूरा फोकस बनाए रखें. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको को किसी बात के लिए हतोत्साहित  नहीं होना है,चिंता ना करते हुए प्रसन्न रहने का प्रयास करें और अपने जीवन में तरक्की पाने के लिए मेहनत करते रहे, आपको सफलता अवश्य मिलेगी,  आपके परिवार में किसी प्रकार का तनाव है तो आप उसे भी प्रसन्नता के साथ डील करें.परिवार में किसी प्रकार का भी क्लेश ना होने दे,  परिवार में शांति का माहौल बनाए रखने में परिवार के सदस्यों की मदद करें और उन्हें समझाने का प्रयास करें,  किसी भी बात के लिए राई का पहाड़ न बनने दे. 

मिथुन-रविवार का राशिफल

कल के दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला होगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस में अपने साथियो के साथ किसी भी प्रकार के विवाद में ना पड़े, वित्तीय मामलों में किसी भी प्रकार का कोई जोखिम न उठाएं अन्यथा,  आपको आपके अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है.  सेहत की बात करें तो कल आपके परिवार में आपकी माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, उनकी तबीयत बिगड़ सकती है, उन्हें किसी प्रकार की स्किन एलर्जी हो सकती है, इसलिए आप कोई भी दवाई खिलाते समय उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य चेक करें उसके बाद ही दवाइयां खिलाये.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने कारोबार को चलाने के साथ-साथ अपनी बैलेंस शीट को भी चेक करते रहे. अपने माल का लेखा-जोखा रखें तथा कितना माल और अधिक चाहिए या कितना खर्च हो गया है उसका भी लेखा-जोखा रखे तो अच्छा रहेगा.युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी बात को लेकर बहुत अधिक उत्साहित ना हो,  बल्कि ओवर असाइनमेंट में आप अपना ही नुकसान कर सकते हैं.

कर्क-रविवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने नेटवर्क को मेंटेन करने के साथ-साथ उसे बढ़ने की दिशा में भी प्रयास करते रहे.  आप अपने कार्य पर बहुत अधिक ध्यान दें तथा पारिवारिक विवादों के चलते आपका मन परेशान हो सकता है,  जिसका असर आपकी नौकरी पर भी पड़ सकता है.सेहत की बात करें तो कल आप अपनी पत्नी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें पत्नी के साथ-साथ अपने माता जी के स्वास्थ्य की भी बहुत अधिक निगरानी रखें,  दोनों के स्वास्थ्य में एकदम से ही गिरावट देखने को मिल सकती है. आप अपने आप को मानसिक रूप से मजबूत रखें,  डिप्रेशन की स्थिति पैदा हो सकती है, इसीलिए किसी प्रकार का तनाव कम से लेने की कोशिश करें.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कारोबारी को अपने ग्राहकों का बहुत अधिक ध्यान रखना होगा, आप अपने ग्राहकों की पसंद और नापसंद के अनुसार माल उपलब्ध कराये, आपको माल की खरीदारी के चक्कर में कोई यात्रा भी करनी पड़ सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो खेल से जुड़े हुए युवाओं को कल बहुत अधिक मेहनत करनी होगी और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा करना होगा, अपनी प्रेक्टिस जारी रखें,  आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी. 

सिंह-रविवार का राशिफल

कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा, तो आपके लिए कल का दिन मजेदार नहीं रहेगा. ऑफिस में यदि आपको कोई कुछ कहता है तो आप एक कान से सुनिए और दूसरे काम से निकाल दे,  तभी आप अपने दफ्तर में कार्य कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो  आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आप अपने स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए खानपान पर बहुत अधिक ध्यान दे अन्यथा आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, तो लोगों ने चीजों का परहेज करेंव्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने व्यापार में थोड़ा सा सावधान रहे, उन्हें किसी प्रकार का नुकसान हो सकता है. अपने व्यापार को अधिक से अधिक समय दें, तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता है.युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल अपने माता-पिता का कहना माने उनकी बात सुने, उनका आदर और सम्मान भी करें उन्हें बहुत अधिक अच्छा लगेगा. आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. 

कन्या-रविवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में सभी के साथ काम करने की आदत डालें, किसी को भी लेकर झिझक महसूस ना करें, अपनी टीम को अपने साथ लेकर चले तो आपके सभी कार्य समय से पूरे हो सकते हैं.आपकी सेहत की बात करें तो जो जातक हाई बीपी के पेशेंट है  उनका बीपी कल लो या हाई हो सकता है, जिसके कारण आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आप अपनी दवाइयां समय पर लेते रहे और योगासन भी आवश्य करें.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारियों का अपने पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. आप कल किसी भी प्रकार के व्यवहार से बचे रहे,  अन्यथा, व्यापार में आपको हानि हो सकती है.युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल कंबाइंड स्टडी पर बहुत अधिक जोर देंगे,  आप अपनी मित्र मंडली के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं,  जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे, कल आपके परिवार में धन बहुत अधिक खर्च हो सकता है.  आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए जा सकते हैं. 

तुला-रविवार का राशिफल 

कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपकी मेहनत रंग लाएगी.  ऑफिस में जो भी महिला सहयोगी हो आप उनका सम्मान आवश्य करें,  उनके सहयोग से ही आपके सभी कार्य पूरे हो सकते हैं.आपकी सेहत की बात करें तो कल आप हल्का भोजन करें और जल्दी पचने वाला भोजन करे अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है,  जिसके कारण आपको बहुत अधिक परेशानी भी हो सकती है और आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने माल की गुणवत्ता के साथ-साथ प्रोडक्ट की पैकेजिंग पर भी ध्यान दे.  यदि युवा जातकों की बात करें तो  यदि आप किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तोबैंकिंग फील्ड में आपको बहुत अधिक लाभ मिल सकता है. आप इस दिशा में प्रयास करेंगे तो अच्छा रहेगा.  आप अपने परिवार के साथ किसी की यात्रा पर जा सकते हैं. जहां पर आप अपने बच्चों के और जीवनसाथी के साथ में बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे. 

वृश्चिक-रविवार का राशिफल 

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य स्थल पर सुस्ती महसूस कर सकते हैं,  ऐसा नींद पूरी न होने के कारण भी हो सकता है और तबीयत खराब होने के कारण भी इसीलिए सोने के समय पर अपनी नींद पूरी करें, वर्किंग टाइम पर आपको नींद आएगी औरआपका कार्य प्रभावित हो सकता है, जिसके कारण आप अपना कोई कार्य गलत कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपका किसी चीज का ऑपरेशन हुआ है तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें,  नीचे झुक कर कोई कार्य न करें तथा सीढ़ियां चढ़ने से भी बचे अन्यथा, आपकी आंखों पर जोर पड़ सकता है.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने सामाजिक नेटवर्क बढ़ाने पर बहुत अधिक जोर देना चाहिए.  अपने प्रतिष्ठान का सोशल मीडिया में प्रचार प्रसार करें तो अच्छा रहेगा और आपका व्यापार भी बहुत अधिक तरक्की कर सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपना समय अपने पुराने मित्रों के साथ में बिताना पसंद करेंगे तथा जिससे उनकी पुरानी यादें ताजा हो सकती है.  दूसरों के साथ कश्यप का आनंद ले,  यदि आपके सभी संबंधों में आपका किसी से मन मुटाव हो रखा है तो आप उसे दूर करने का प्रयास करें,  इससे आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. 

धनु-रविवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो जातक अपने कार्य क्षेत्र में किसी तरह की रिसर्च कार्य से जुड़े हुए हैं उन्हें असफलता मिल सकती है और उनके अधिकारी उनका प्रमोशन कर सकते हैं.वेतन में बढ़ोतरी के कारण आर्थिक सुधार भी होगा और किसी की बात करें तो यदि आपको किसी प्रकार की एसिडिटी है तो वह खूब पानी पिए और जिनको अस्थमा की शिकायत है, कल उनका सांस बहुत अधिक फुल सकता है. घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाये तथा धीरे-धीरे चले,व्यापार करने वाले जातकों की बात करें व्यापारियों को अपने व्यापार को लेकर थोड़ा सा सावधान रहना होगा,  क्योंकि चोरी होने की आशंका है, इसीलिए बीच-बीच में आप अपना स्टॉक भी चेक करते रहेंगे,  यदि वह काम हो गया है तोआपको लगेगा कि वह बिक गया है, परंतु इसके पीछे की और कोई वजह भी हो सकती है इसीलिए अपने कर्मचारियों पर बहुत अधिक निगरानी रखें, विद्यार्थियों की बात करें विद्यार्थियों को कल पढ़ाई को लेकर बहुत अधिक सावधान रहना होगा.  उन्हें पढ़ाई में मन लगाना होगा तो अपने जीवन में कामयाबी मिल सकतीहै बहुत अधिक समय तक टीवी या मोबाइल पर ना चिपके रहें,  कल आप अपनी बहनों के साथ में अपना संबंध मधुर बनाकर रखें, यदि किसी प्रकार की कोई आपसे खटपट भी है तो उसे जल्दी से जल्दी करने की कोशिश करें. 

मकर-रविवार का राशिफल 

कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातक कल अपनी कमाई के साथ-साथ अपने बचत पर भी बहुत अधिक ध्यान दें, फाइनेंस से संबंधित लोगों को कल लाभ मिल सकता है.इसलिए आप अपने बचत पर बहुत अधिक जोड़ दें,  जो आपके भविष्य में आपका काम आएगी. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको दांतों की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है. समस्या अधिक होने पर डेंटिस्ट के पास अवश्य जाएं,व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फाइनेंसर से संबंधित लोगों को होने की कुशलता से सफलता की प्राप्ति हो सकती है. व्यापारियों को किसी भी प्रकार का लोन लेने से बचना होगा. अन्यथा, आप अपना लोन उतारने में बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.कल आप अपनी पूंजी को बचाकर चले तो आपके लिए ही बहुत अधिक फायदा होगा.  युवा जातकों को संस्कारी बनना है, इसीलिए वह अपनों से बड़ों का सम्मान करें और किसी भी प्रकार के विवाद से बचकर रहे.कल आपके परिवार में कहीं धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. आप अपने परिवार के साथ उसमें शामिल हो सकते हैं. यदि नहीं होता है तो आप किसी मंदिर में जाकर अपने परिवार के साथ देवताओं के दर्शन कर सकते हैं

कुंभ-रविवार का राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने कार्यों के साथ-साथ अपने मित्रों के साथ में बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य वैसे तो ठीक रहेगा,परंतु कल आप अपनी आंखों की केयर बहुत अधिक करें,  खासतौर से धूप में निकलते समय व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कर्मचारियों के साथ में मीठी वाणी का प्रयोग करें,जिससे वह खुश रहेंगे और मन लगाकर कार्य करेंगे और आपके व्यापार में भी अच्छी प्रोग्रेस होगी. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक त्योहार पर अपने दोस्तों को त्यौहार की शुभकामनाएं दे सकते हैं.  कल आपको अपने परिवार के साथ बैठकर भोजन करने का अवसर मिलेगा. आप अपने परिवार के साथ बैठकर खाए पिए और बहुत ज्यादा मौज मस्ती करें. 

मीन-रविवार का राशिफल

कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपकी कार्य क्षेत्र में आपका दिमाग खूब काम करेगा और आपके दिमाग में कार्य से संबंधित नए विचार भी आएंगे,  जिन्हें आप अपने बॉस को  बताएंगे तो आपके बॉस बहुत अधिक खुश होंगे,आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा,  किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा, परंतु यदि कोई समस्या आ जाती है तो आप उसमें कोई लापरवाही ना  बरतें, जल्दी से जल्दी जाकर डॉक्टर से परामर्श ले.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने व्यापार से संबंधित बकाया धन की प्राप्ति हो सकती है, आर्थिक दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेगा. आपका व्यापार बहुत अधिक उन्नति करेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत अधिक सुधार आएगा.  युवा जातको  की बात करें तो अपने आप को बहुत अधिक फ्रेश महसूस करेंगे,  आपके जीवनसाथी की प्रति समर्पण रहेगा कल आपको अपने परिवार की सभी रिश्तों को बराबर बराबर अहमियत दे,कोई रिश्तेदार आपकी  बात से नाराज हो सकता है. अगर आपके भाई, बहन का जन्मदिन है तो आप उन्हें कोई उपहार देना ना भूलें, अन्यथा, वे आपसे नाराज हो सकते हैं.

अपनी जन्म पत्रिका पे जानकारी/सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

WhatsApp no – 7699171717
Contact no – 9093366666

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here