सिंह और धनु समेत इन 4 राशि वालों को मिलेगा यात्रा का मौका, जानें किसे मिलेगी खुशखबरी

0
53
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

 वृषभ, सिंह और कन्या समेत किन राशि वालों के लिए छोटी-छोटी यात्राओं के लिए योग बन रहे हैं और किन राशि वालों को यात्रा का मौका मिलेगा और किन राशि वालों को नहीं. इसके अलावा किन राशि वालों की इच्छा पूरी होगी और किसकी नहीं. जानने के लिए पढ़ें राशिफल…

11 अप्रैल 2024, गुरुवार का राशिफल: वृषभ राशि वालों को बार-बार मन में कुछ अनहोनी घटना घटने का भय बना रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में पैरवी अच्छे से करें. अन्यथा आपको धन हानि उठानी पड़ सकती है, अन्यथा जेल जाना पड़ सकता है. सिंह राशि वाले अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अधिक भावुकता में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. लोग आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं. छोटी-छोटी यात्राओं के योग बनेंगे. कार्य क्षेत्र में सुधार करने में सफल होंगे. अपने ऊपर अधिक भरोसा रखें. दूसरों के भरोसे न रहें. धनु राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन का शुभ समाचार मिलेगा. आध्यात्मिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यापार में जीवनसाथी से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. सुरक्षा के कार्य में नौकरी तलाश रहे लोगों को विशेष सफलता मिलेगी. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ सकता है.

मेष

उपाय :- चारपाई के पांव पर तांबे कील गाड़ें.

वृषभ

आज कार्यक्षेत्र में आपका मन नहीं लगेगा. बार-बार मन में कुछ अनहोनी घटना घटने का भय बना रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में पैरवी अच्छे से करें, अन्यथा आपको धन हानि उठानी पड़ सकती है. अथवा जेल जाना पड़ सकता है. आज आपके साथ ऐसा भी हो सकता हैं. कि आज ही आपकी नौकरी लगी है. और मालिक ने आज आपको नौकरी से निकाल दिया. आप अपने में मन में भ्रम न होने दें. अपने ईस्ट देव की प्रार्थना करते रहें. कोई भी गंभीर समस्या आने वाली होगी तो वह सूक्ष्म रूप में आकर चली जाएगी. व्यापार में आप सरकारी नियमों में उलझे रहेंगे .

उपाय :- अपने कुल खानदान की रीति रिवाजो को मानें. सूर्य की वस्तुएं मुफ्त में न लें.

मिथुन

आज सजने संवारने में अभिरुचि रहेगी. काला अभिनय के क्षेत्र से सुख सुविधा प्राप्त होगी. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से भेंट होगी. मनोरंजन के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. रोजगार की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. वस्तु उद्योग धंधे में लगे लोगों के उन्नति एवं प्रगति होगी. प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. राजनीतिक पद एवं कद बढ़ सकता है. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. नए व्यापार को शुरू कर सकते. हैं निर्माण संबंधी कार्य प्रगति पर रहेगा.

उपाय :- साझा कम न करें और ढाक के पत्ते को दूध से धोकर विराने में दबाए.

कर्क

आज शत्रु पक्ष अथवा विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी. कोई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होगा.रोजी रोजगार में उन्नति होगी. व्यापार में समय दे लाभ होगा. किसी व्यक्ति की किसी अन्य से धन लेकर मदद करने से बचें. नाना नानी, दादी दादी से मनचाहा उपहार मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आज सफलता व सम्मान मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को कोई सुख सुविधा के साधन प्राप्त होंगे. नौकरी में पदोन्नति होगी.

उपाय :- सुंदर वस्त्र ,सेंट परफ्यूम और आभूषण उपहार में नहीं देना चाहिए.

सिंह

आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अधिक भावुकता में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. लोग आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं. छोटी-छोटी यात्राओं के योग बनेंगे. कार्य क्षेत्र में सुधार करने में सफल होंगे. अपने ऊपर अधिक भरोसा रखें. दूसरों के भरोसे न रहें. विद्यार्थियों के लिए समय अधिक अनुकूल रहने की संभावना है. ससुराल पक्ष की ओर से विशेष परेशानी आदि होने की संभावना है. सामान्य संघर्ष के साथ-साथ कार्य क्षेत्र में लाभ एवं उन्नति के भी अवसर आएंगे. करियर में सफलता प्राप्त होगी. लंबी दूरी की यात्राओं के योग बनेंगे. राजनीतिक में आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी.

उपाय :- आज गाय को खीर खिलाई और धर्म स्थल पर बासमती चावल और मिश्री का दान करें.

कन्या

आज किसी प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. राजनीतिक पद अथवा कद बढ़ सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों की पदोन्नति होगी. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. खेल से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. निर्माण संबंधी कार्य पर आ रही बाधा दूर होगी. मंगल उत्सव में जाना होगा. समय के स्वरूप को देखते हुए कार्य करें. एवं व्यवसाय में उन्नति होगी. चल अचल संपत्ति विवाद का कारण बनेगा. झगड़े झमेलों में से बचें. क्रोध पर काबू रखें. लंबी यात्रा श्रेष्ठ नहीं है. आलस्य प्रमाद अवनति कारक है.

उपाय :- पीले वस्त्र धारण करें.

तुला

आज कार्य क्षेत्र में अपने अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों से व्यर्थ वाद विवाद से राहत अन्यथा आपके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकते हैं. व्यापार में कोई ऐसी घटना अथवा अनुबंध हो सकता है जिससे आपको बड़ी धनराशि प्राप्त होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में बेहद सजगता एवं सावधानी बरतें अन्यथा संकट खड़ा हो सकता है. राजनीति में कोई विश्वास पात्र धोखा कर सकते हैं. विद्यार्थियों को अध्ययन संबंधी कुछ समस्या को सामना करना पड़ सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को लंबी यात्रा अथवा विदेश यात्रा करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. वाहन तीव्र गति से ना चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. और पुलिस के झमेलों में पड़ सकते है.

उपाय :- आज रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ करें.

वृश्चिक

उपाय :- सायं काल उड़द के दो सबूत दाने लेकर उन पर थोड़ा दही छिड़क कर पीपल के पत्ते पर उन्हें रखकर पीपल की जड़ में रख दें.

धनु

आज नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. आध्यात्मिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यापार में जीवनसाथी से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. सुरक्षा के कार्य में नौकरी तलाश रहे लोगों को विशेष सफलता मिलेगी. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ सकता है. कला अभिनय, गीत संगीत ,लेखन आदि के कार्य में संलग्न लोगों को सरकार से सहयोग एवं सम्मान प्राप्त होगा. भूमि के क्रय विक्रय, कृषि कार्य, उद्योग धंधे आदि में लगे लोगों को अपने परिजनों एवं मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा. जेल में बंद लोग जेल से मुक्त होंगे. किसी लंबी यात्रा अथवा विदेश यात्रा पर जाने के योग हैं.

उपाय :- आज गायत्री मंत्र का पांच माला जाप करें.

मकर

आज दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. व्यापार में समयबद्ध तरीके से काम करें. उन्नति के साथ लाभ होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे. आध्यात्मिक कार्य में लगे लोगों को जनता से अपार सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. कार्य क्षेत्र में अपने सहयोगियों से व्यर्थ वाद विवाद से बचें. न्याय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों की न्याय करने की शैली समाज में, न्याय व्यवस्था के प्रति विश्वास पैदा करेगी. विदेश सेवा अथवा आयात निर्यात के कार्य में लगे लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. मजदूर वर्ग को रोजगार के साथ सम्मान प्राप्त होगा.

उपाय :- विरान जगह पर सुरमा दबाए.

कुंभ

उपाय :- आप मौलश्री का वृक्ष लगाए और उसे पोषित करें.

मीन 

आज किसी विरोधी अथवा शत्रु से झगड़ा समाप्त हो जाएगा. और पुनः मेल हो जाएगा. पारिवारिक मित्र से व्यापारिक संबंध शुरू हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में आपके कार्य अनुभव की सराहना होगी. आपकी ओर आकर्षित होंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलने के योग बनेंगे. राजनीति में आपके प्रभावपूर्ण भाषण की जनमानस में सराहना होगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में अपने उच्च अधिकारियों के प्रति सम्मान का भाव रखें. कार्य क्षेत्र में संयम एवं धैपूर्वक अपना कार्य करें. किसी बहकावे में न आए. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम के संपन्न होने के योग हैं.

उपाय :- आज सबूत हल्दी की गांठ अपने तकिए के नीचे रख कर सोए.

अपनी पत्रिका पर विमोचना के लिए अभी कॉल करें 7699171717

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here