शादी में आ रही बाधा या बनते-बनते बिगड़ रही बात, गुप्त नवरात्रि में जरूर करें 5 उपाय, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी 

0
53
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

हिन्दू धर्म में देवी मां की आराधना के लिए सर्वोत्तम समय नवरात्रि का माना जाता है. वैदिक पंचांग के अनुसार, 1 साल में 4 बार नवरात्रि मनाई जाती है, जिनमें से दो बड़ी नवरात्रि होती हैं और दो गुप्त नवरात्रि होती हैं. जिनमें चैत्र शारदीय नवरात्रि को बड़ी नवरात्रि में गिना जाता है. वहीं गुप्त नवरात्रि माघ और आषाढ़ माह में आती है. गुप्त नवरात्रि गृहस्थ जीवन में प्रवेश कर चुके जातक सामान्य तरीके से मनाते हैं. वहीं जो लोग तंत्र विद्या में लीन होते हैं उनके लिए गुप्त नवरात्रि बेहद खास मानी जाती है.

नवरात्रि की शुरुआत 6 जुलाई से होने वाली है. गुप्त नवरात्रि में किए जाने वाले उपाय बेहद असरकारक माने जाते हैं. शिर्घ विवाह के लिए भी कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं. आइए जानते हैं उज्जैन के ज्योतिष आचार्य रवि शुक्ला से.

गुप्त नवरात्रि के दौरान करें 5 अचूक उपाय

विवाह के अगर योग नहीं बन रहे हैं और आपकी शादी में बाधा आ रही है, तो गुप्त नवरात्रि के पहले दिन से लेकर अगले 40 दिनों तक माता कात्यायनी की पूजा करें. पूजा के दौरान मंत्र ॐ कात्यायनी महामाये महायोगिन्यधीश्वरि का जाप करें. इससे शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

गुप्त नवरात्रि के दौरान स्नान ध्यान के पश्चात लाल रंग के वस्त्र धारण करें. इसके बाद भक्ति भाव से मां दुर्गा की पूजा पाठ करें और निकटतम मंदिर जाकर मां दुर्गा को श्रृंगार का समान भेंट करें.

बहुत बार विवाह में देरी का कारण गृह दोष भी होता है.अगर राहु-केतु की वजह से शादी में बाधा आ रही है, तो पूजा के दौरान दुर्गा सप्तशती का पाठ जरूर करें. इससे शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

नवरात्रि मे नौ दिन मां की पूजा कई जाती है. गुप्त नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा को रोजाना नौ लाल या पीले रंग के फूल अर्पित करें. इसके लिए अपनी हथेली में फूलों को रख शीघ्र विवाह की कामना करें. इस दौरान “ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः” मंत्र का जप करें. इसके पश्चात मां दुर्गा को फूल अर्पित कर दें. इससे शीघ्र विवाह के योग बनने लगते हैं.

विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए गुप्त नवरात्रि के दौरान स्नान ध्यान करने के बाद मां पार्वती को सिंदूर अर्पित करें और मां पार्वती से शीघ्र विवाह की कामना करें.

अपनी जन्म पत्रिका पे जानकारी/सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

WhatsApp no – 7699171717
Contact no – 9093366666

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here