सितंबर के पहला सप्ताह मिथुन और कन्या राशि को होगा परेशानियों का सामना, देखें मासिक राशिफल

0
17
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

सितंबर माह के पहले सप्ताह की शुरूआत होने जा रही है. ये सप्ताह कई राशियों के लिए आस लेकर आएगा, तो कई राशियों को इस सप्ताह परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

सप्ताह के आरंभ मास शिवऱात्रि व्रत तथा अघोर चतुर्दशी से होगा,2 सितम्बर को स्नानदान श्राद्ध की अमावस्या,सोमवती अमावस्या,कुशोत्पाटिनी अमावस्या,अमावस्या तिथि की वृद्धि हो जाने से भौमवती अमावस्या का योग भी 3 सितम्बर को मिल रहा है,इसमें स्नान-दान अत्यन्त पुण्यफलदायक माना गया है.6 सितम्बर को हरितालिका तीज व्रत,7 सितम्बर को वैनायकी वरद् चतुर्थी व्रत देशव्यापी गणेश उत्सव का प्रारंभ हो जायेगा.ग्रहस्थिति के अनुसार 4 सितम्बर को बुध सिंह राशि में प्रवेश कर बुधादित्य योग बनायेंगे,गुरू वृष राशि में वक्री है,मंगल मिथुन राशि में वक्री है,शुक्र,केतु कन्या राशि में,शनि कुंभ राशि में वक्री है,राहु मीन राशि में है.

मेष

करियर-इस सप्ताह कैरियर के क्षेत्र में आपको कठिन परिश्रम- प्रयत्न से ही आवश्यक कार्य में सफलता मिलने की संभावना.जॉब में बॉस से तनाव होंगे.सरकारी नौकरी में हैं तो प्रमोशन होने में कुछ उलझनों का सामना होगा.खिलाड़ियों के लिए समय अनुकूल बना रहेगा.प्रतियोगिता या इंटरव्यू के माध्यम से रोजगार की तलाश में है तो शीघ्र ही खुशखबरी मिल सकती है.
पर्सनल लाइफ-पर्सनल लाइफ में यदि कोइ प्रेम प्रसंग चल रहा है तो विवाह में परिणत होने की पूर्ण संभावना है.पहले से विवाहित हैं तो इस सप्ताह आपसी सम्बन्धों में मधुरता बढेगी.
फैमिली लाइफ— फैमिली लाइफ में जटिल समस्या का समाधान करने में समर्थ होंगे.सपरिवार बाहर घूमने जाने का प्रोगाम बनेगा.बुजुर्गो,रिश्तेदारों तथा माता पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा.नये वाहन या नये फ्लैट खरीदने का विचार अभी कुछ दिन स्थगित रखें.फैमिली में शुभ मांगलिक कार्य का रूपरेखा बनेगी.
शुभ दिन-रविवार,गुरूवार
शुभ रंग-लाल,पीला
शुभ तारीख-1,5
उपाय-मंगलवार के दिन मिठाई दान करें.बताशे बहते पानी में प्रवाहित करें.

वृष

करियर—इस सप्ताह आपको पेंशेस रखने की जरूरत है.जॉब में सीनियर्स की सपोर्ट नहीं मिलेगा,अपना प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है.कुछ विशिष्ट प्रभावशाली व्यक्तियों से आपकी पहचान बढेगी.आपके सपंर्क बनेंगे और ये सपंर्क आपको लाभान्वित करेंगे.व्यापार में उलझनों का सामना होगा.आर्थिक परेशानी होगी.
पर्सनल-लाइफ—पर्सनल लाइफ के लिए समय अच्छा है.चल रहे प्रेम प्रसंग में नजदिकियां बढ़ेगी.कुछ लोगों के नये प्रेम प्रसंग पारम्भ हो सकता है.अविवाहित हैं तो विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.
फैमिली-लाइफ—इस सप्ताह फैमिली लाइफ में आपकी अपनी बुद्धि-चतुरता से लम्बे समय से चले आ रहे प्रोपर्टी संबंधी विवाद समाप्त होगा.इस टाइम आप अपने परिजनों के साथ अच्छे संबंध बनाएंगे.परिवार में शुभ कार्य की रूपरेखा बनेगी.रिलेटिव का आवागमन,परिवार में खुशी का वातावरण बनेगा.
शुभ दिन-सोमवार,बुधवार
शुभ रंग-दुधिया,हरा
शुभ तारीख-2,4
उपाय-ज्वार और चने का दान करें,शिवजी को दुध से अभिषेक करें.

मिथुन

करियर-इस सप्ताह जॉब में कुछ अनएक्सपेक्टेट परेशानी का सामना होगा.बॉस की सहयोग कम मिलेगा.सर्विस में प्रमोशन होने में कुछ बिलंब होने की संभावना.बिजनेस का लक्ष्य पूरा करने में कठिनाईयों का सामना होगा.कैरियर और नौकरी को लेकर नए लक्ष्य तय करेंगे व उन लक्ष्यों की पूर्ति के लिए प्रयासरत भी रहेंगे.
पर्सनल लाइफ- प्रेमीजनों के लिए अनुकूल है.आपसी संबंधों में मधुरता बढ़ेगी.नये प्रेम प्रसंग प्रारंभ होने की योग है.अविवाहित हैं तो विवाह होने का प्रस्ताव आ सकता है.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ में हर समस्याओं के समाधान ढूंढ पायेंगे.परिवार के प्रति आपकी कुछ जिम्मेदारियां हैं उन्हे निभाएं.किसी परिजन का स्वास्थ्य चितां का विषय हो सकता है.शुभ मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है.
शुभ दिन-रविवार,शुक्रवार
शुभ रंग-गुलाबी,सफेद
शुभ तारीख-1,6
उपाय-भगवान की आराधना करें तथा श्रीविष्णुसहस्र नाम का जप करें.

कर्क

करियर-इस सप्ताह उत्साह,उमंग में वृद्धि होगी.आपको नई नौकरी का प्रस्ताव व सुनहरा अवसर मौका आपको प्राप्त होगा तकनीक,इलेक्ट्रनिक,इंजीनियरिंग,मैकेनिज्म में जुड़े स्टुडेन्ट यदि विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाना चाहते हैं तो प्रयास करें सफलता मिलने की योग है.प्रतियोगी परीक्षा व इंटरव्यू का अनुकूल फल मिल सकता है.
पर्सनल लाइफ-पर्सनल लाइफ के लिए समय बढ़िया है.आप अपने प्रेम पार्टनर के साथ सुखद-मनोरंजक पल बिताएंगे.
फैमिली लाइफ-फैमिली लाइफ में हर्ष-विषाद की समानता रहेगी.पारिवारिक महत्वपूर्णकार्य निर्णय को लेकर भी तनाव की स्थिति बनेगी.जमीन-जायदाद संबंधी कार्य सफल होने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखें.
शुभ दिन-मंगलवार,गुरूवार
शुभ रंग-सिन्दुरी,गोल्डेन
शुभ तारीख-3,5
उपाय-दूध या पानी से भरा पात्र रात को अपने सिरहाने पर रखें,नियमित ऊँ हौं जूं सः मंत्र का जाप करें.

सिंह

करियर—इस सप्ताह आपके महत्वकांक्षा पूरी होगी.पूर्व में की गई मेहनत इन दिनों रंग लाएगी.कैरियर में किसी बढे परिवर्तन की संभावना है.विद्यार्थियों के परीक्षा पेपर संतोषजनक होगा.बिजनेस में नयी कार्य की योजना सफल होगी.उच्च शिक्षा व विदेशी शिक्षा में सफलता मिलेगी.
पर्सनल लाइफ—पर्सनल लाइफ मे प्रेम प्रसंग में गलतफहमियां दूर होगी.आपसी संबंधों में मधुरता आयेगी.कुछ लोगों के नये प्रेम प्रंसंग आरंभ होने की प्रवल संबावना. अविवाहितों को विवाह होने का प्रस्ताव मिलेगा.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ में शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने आप समर्थ होंगे. परिवार के सभी सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे.घर-परिवार के माहौल आपके अनुकूल रहेगा.स्वजन-कुटुम्बों का सहयोग से कार्य होगा.एवं प्रसन्नता बढ़ेगी.
शुभ दिन-रविवार,बुधवार
शुभ रंग-बैंगनी,तोते जैसा रंग
शुभ तारीख-1,4
उपाय-बहती नदी में गुड़ प्रवाहित करें,नियमित ऊँ घृणिः सूर्याय नमः मंत्र का जाप करें.

कन्या

करियर-इस सप्ताह कैरियर में नये लक्ष्य तय करने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा.बिजनेस में कई लाभकारी अवसर आपके हाथ से निकल सकता है.जॉब में आपकी कार्य प्रणाली की लोग प्रशंसा करेगें.बिजनेस ट्रिप लाभप्रद सिद्ध होगी.परीक्षा-प्रतियोगिता में अनुकूल फल मिलेगा.
पर्सनल लाइफ-रोमांस के लिए समय अनुकूल है.आपसी संबंध में आंतरिकता बढ़ेगी.प्रेम-संबंध भविष्य में विवाह संबंध में बँध सकता है.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ में सुख-शांति का वातावरण.रोग-ऋण-शत्रुबाधा से छुटकारा,गृह-भूमि-वाहन संबंधी कार्य में सफलता मिलेगी.शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा.स्वजन-मित्रों का सुख-सहयोग मिलेगा.संतान पक्ष से सुखद समाचारों की प्राप्ति होगी.
शुभ दिन-बुधवार,शनिवार
शुभ रंग-आसमानी,नीला
शुभ तारीख-4,7,
उपाय-मूंग की दाल का दान करें,नियमित दुर्गा चालीसा का पाठ करें.

तुला

करियर-इस सप्ताह प्रौढ़ जातकों के लिए समय कठिन रहेगा जबकि तकनीक व मैनेजमेंट से जुड़े युवाओं के कैरियर में अपने परिश्रम का परिणाम अवश्य मिलेगा.वहीं मेडिकल, फार्मा, नर्सिग,कम्प्यूटर से जुड़े स्टुडेन्ट को परीक्षा-प्रतियोगिता में मनोनुकूल फल प्राप्त होंगे.परिश्रम-प्रयत्न से बिजनेस में उन्नति होगी.
पर्सनल लाइफ- रोमांस के लिए समय बेहतरिन है.आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी.अविवाहितों विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.कुछ लोगों के नये प्रेम संबंध प्रारंभ हो सकता है.
फैमिली लाइफ-फैमिली लाइफ के जिम्मेदारियों को निभाने समर्थ होंगे.बड़े-बुजुर्ग का प्यार व सहयोग से पारिवारिक समस्याओं का समाधान मिलेगा.शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा.स्वजन-मित्रों-रिश्तेदारों से हर्षदायक समाचारों की प्राप्ति होगी.मौसमी बीमारियों से परेशानी होगी.अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.
शुभ दिन-रविवार,शुक्रवार
शुभ रंग-पिंक,सफेद
शुभ तारीख-1,6
उपाय-गणेश जी का दर्शन पूजन करें,खीर का दान करें.

वृश्चिक

करियर—सामाजिक-राजनीतिक व्यक्तियों को धैर्य संयम एवं संतुलित व्यवहार करना चाहिए ताकि आपका जन समर्थन कम न हो सके.कैरियर की दृष्टि से समय अच्छा है.प्रतियोगी परीक्षाओं के परिणाम आशा के अनुरूप होने की योग है.नौकरी में बॉस से विशेष सहयोग मिलेगा.इंजीनियरिंग,मैनेजमेंट तथा प्रशासकीय क्षेत्र से जुड़े युवायों को सफलता मिलेगी.प्रॉपर्टी रिलेटे़ड किसी मेटर पर विशेष फायदा होने की संभावना.
पर्सनल लाइफ—पर्सनल लाइफ के लिए समय अनुकूल है.प्रेमप्रसंग में सफलता मिलेगी.प्रेम प्रसंग भविष्य में विवाह बंधन में बंधने का संयोग बनेगा.कुछ लोगों के नये प्रेम प्रसंग प्रारंभ होगी.
फैमिली लाइफ—फैमिली लाइफ में सुख-शांति का वातावरण रहेगा.संतान पक्ष से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी.आपके परिवार को आपसे बहुत उम्मीद है,उन्हे पूरा करने में आप समर्थ होगें.परिवार के सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेगें.स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें.
शुभ दिन-रविवार,गुरूवार
शुभ रंग-कत्थई,बादामी
शुभ तारीख-1,5
उपाय-मसूर की दाल और घी दान करें,नियमित हनुमान चालिसा का 3 पाठ करें.

धनु

करियर-क्रिएटिव क्षेत्र से जुड़े युवाओं के कैरियर में विशेष उन्नति होगी.इस समय अगर आप अपना नेटवर्किग बढ़ाना चाहते हैं तो प्रयास करें सफलता मिलेगी.प्रोफेशनल के लिए कोइ सुखद समाचार मिलेगा और कुछ नया करने की चाह आपमें रहेगी व आप इसके लिए प्रयास भी करेंगे.जिसमे सफलता अवश्य मिलेगी.
पर्सनल लाइफ—इस सप्ताह आपकी पर्सनल लाइफ में कुछ अप्रत्याशित और सुखद घटनाएं होगी.जिससे आपका मन प्रसन्नता से भर जायेगा.प्रेमी के साथ क्वालिटी टाइम बितायेगें.अविवाहित हैं तो विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है.
फैमिली लाइफ—इस सप्ताह पारिवारिक जीवन उत्साह बर्धक रहेगा.पिछले कई दिनों से चली आ रही फैमिली लाइफ के समस्या का आप आसानी से हल कर लेगें. परिवार में स्वजन-कुटुम्बों के सहयोग से मांगलिक कार्य का सम्पादन होगा.भौतिक सुख-सम्पन्नता की वृर्द्धि होगी.
शुभ दिन-सोमवार,शनिवार
शुभ रंग-सफेद,नीला
शुभ तारीख-2,7
उपाय-चने का दान करें,शंकर जी को विल्वपत्र चढ़ावें.

मकर

करियर—इस सप्ताह कुछ ऐसे प्रभावशाली लोगों से सम्पर्क बनेंगे जो कि काम-काज में निगेटिव चीजें भी आपको पॉजिटिव नजर आएंगी.जॉब में प्रोमोशन मिल सकता है.स्टुडेन्ट के लिए समय अनुकूल बना हुआ है.परीक्षा के परिणाम अच्छे होंगे.बेरोजगारों को रोजगार का अवसर मिलने की संभावना.
पर्सनल लाइफ- आप अपने पर्सनल लाइफ में पार्टनर के साथ बेहतरीन भावनात्मक पल बिताएंगें.प्रेम व रिश्तेदारी को आप अन्य चीजों से ज्यादा अहमियत देंगे.प्रेमप्रसंग चल रहा है और विवाह करने को इच्छुक हैं तो भाग्य आपके साथ देगा.अविवाहितों को विवाह होने की संयोग बनेगा.
फैमिली लाइफ—फैमिली लाइफ में खुशी का माहौल रहेगा.भौतिक सुख-सम्पन्नता में वृद्धि होगी.घर में किसी नये सदस्य का आगमन होगा.संतान के लिए पिछले सप्ताह लिए गये निर्णय इस समय विशेष लाभकारी सिद्ध होगा.स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा.
शुभ दिन-बुधवार,शुक्रवार
शुभ रंग-हरा,सफेद
शुभ तारीख-4,6
उपाय-तेल,लोहे की चीजें,साबुत उड़द का दान करें.

कुंभ

करियर-कैरियर में इस समय कुछ बदलाव होने वाला है.मानसिक क्लेश-तनाव और भय की आशंकाएं बनी रहेंगी.कठिन श्रम के बावजूद सीमित लाभ से संतोष करना पड़ेगा.जॉब में बॉस आपके काम से असंतुष्ट होंगे.आपको स्थान परिवर्तन का भी योग बन रहा है.बिजनेस में आय-व्यय की समानता रहेगी.
पर्सनल लाइफ—लव लाइफ में सफलता मिलेगी.आपसी सम्पर्क में गलतफहमियां दूर होगी.कुछ लोगों का नया रोमांस प्रारंभ हो सकता है.
फैमिली लाइफ- पिछले सप्ताह से चली आ रही फैमिली लाइफ में विविध उलझनों का समाधान मिलेगा.स्वजन-मित्रों का सहयोग मिलेगा.सप्ताह के अंत में हर स्थिति में सुधार होगा.परिवार में शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा.बड़े-बुजुर्गो का प्यार व आर्शीवाद मिलेगा.
शुभ दिन-गुरूवार,शनिवार
शुभ रंग-पीला,काला
शुभ तारीख-5,7
उपाय-नियमित बजरंग वाण,श्रीरामरक्षास्तोत्र का पाठ करें.

मीन

करियर-इस सप्ताह कैरियर के क्षेत्र में उन्नति होगी.पहले से सोचा हुआ आपका काम पूरा होगा.जॉब में जिम्मेदारियाँ बढ़ेगी.अपना काम निकालने में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.प्रतियोगिता-परीक्षा के माध्यम से जॉब की संबंध में खुशखबरी मिलने की संभावना.विद्यार्थियों को परीक्षा में रिजल्टस अच्छे होने से प्रसन्नता होगी.
पर्सनल लाइफ—पिछले सप्ताह से चली आ रही पर्सनल लाइफ में छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव दूर होगा.आप अपने पार्टनर के भावनाओं को समझ पाएंगें.नये प्रेम संबंध के लिए समय ठीक नहीं है.
फैमिली लाइफ-इस सप्ताह आप पारिवारिक समस्या का समाधान करने तथा अपना जिम्मेदारियां निभाने में समर्थ होंगे.स्वजन-कुटवम्बों आवागमन होगा.नये वस्त्र-आभूषण की प्राप्ति होगी.परिवार में किसी नये सदस्य के आगमन होने की योग है.बाहरी यात्रा स्थगित रखें.
शुभ दिन-रविवार,शुक्रवार,शुभ रंग-लाल,सफेद
शुभ तारीख-1,6
उपाय-तेल में तली हुई चीजें पूरी,कचौरी गरीबों एवं भिखारियों को खिलायें.


Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here