4 फरवरी का राशिफल: मेष, सिंह और तुला राशि वालों के प्रयास लाएंगे रंग, मिल सकती है अच्छी खबर

0
121
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष

वृष

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे और अपने आवश्यक कार्य में ढील ना दें, नहीं तो उन्हें पूरा करने के बाद में आपको समस्या हो सकती है। आप बड़े सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद ना दिखाएं। आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जिसमें आपको जीवनसाथी से सलाह की आवश्यकता होगी। मित्रों के साथ चल रही अनबन भी दूर होगी। प्रशासनिक मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए मेहनत से काम करने के लिए रहेगा। बिजनेस में किसी से धन उधार लेने से बचें और कामकाज के मामलों में आपको सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा। आप अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आपने किसी अजनबी पर भरोसा किया, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे थे, तो उसमें आपके साथ कोई ठगी हो सकती है, इसलिए आप लिखापढ़ी करके आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आर्थिक मामलों में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है।

कर्क

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। संतान को संस्कारों और परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आप अपने आवश्यक कामों को गति देंगे और किसी बड़े लक्ष्य के पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कला व कौशल से सुधार आएगा। जो युवा रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उन्हें आज किसी कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। आपका संस्कारों और परंपराओं की ओर रूझान बढ़ेगा, जिसे देखकर परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे।

सिंह

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। निजी विषय में आप पर पूरा फोकस रहेगा। व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में बने रहेंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। निजी संबंधों में मधुरता आएगी। यदि कार्यक्षेत्र में आप किसी काम के लिए अपने सहयोगियों से मदद लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आपको किसी पुरानी मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। आप सुख और समृद्धि बढ़ाने के प्रयास रंग लाएं गे और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता है।

कन्या

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए सावधान रहने के लिए रहेगा, क्योंकि उन्हें विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। अपनों के साथ आप कुछ समय पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करने के में व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। सहकारिता का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपका पद प्रतिष्ठा बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से उधार लेने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में भाग लेने की योजना बना सकते हैं।

तुला

आज का दिन आपके लिए कुछ नए संपर्कों से लाभ लेकर आएगा। आप जीवनसाथी के लिए कुछ नए गहने, कपड़े आदि लेकर आ सकते हैं। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा और रक्त संबंधी रिश्तों में यदि कटुता चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। राजनीति में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी और उन्हें किसी सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे। आपको किसी मामले में किसी दूसरे पर निर्भर नहीं रहना है, नहीं तो आपका वह काम लटक सकता है। आप अपने लक्ष्य को पकड़ कर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं और यदि आपने किसी से कोई वादा करें, तो आप उसे समय रहते पूरा करने की कोशिश करें। भाई व बहनों से चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी।

धनु

आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से काम करने के लिए रहेगा। कानूनी मामलों में आपको सफलता मिलने की संभावना बनती दिख रही है। दान धर्म के कार्य में आप अच्छा धन देंगे और अपनों के लिए त्याग की भावना आपके मन में रहेगी, लेकिन आपको विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। आप अपने बिजनेस में कुछ कारगर नीतियों को अपनाकर अपने बिजनेस को आसमान की ऊंचाइयों तक लेकर जा सकते हैं। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए निकल सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

मकर

कुंभ

मीन

आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। समन्वय की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको किसी बड़े लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपने परिजनों से मदद मांगनी पड़ सकती है। धार्मिक कार्यों के प्रति आपका बहुत रुझान रहेगा और आप उनमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। यदि आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आपको साझेदारी में किसी काम को करने से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और आप अपने आवश्यक कामों की सूची बनाकर चले, तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here