7 अप्रैल 2024 का राशिफल

0
27
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए 7 अप्रैल 2024 का दिन विशेष होने जा रहा है. जानते हैं राशिफल

 रविवार के दिन वृष, सिंह, कन्या, धनु, मकर, कुंभ राशि वालों को उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

मेष- राशिफल


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने दफ्तर के कार्यों को करने मे किसी प्रकार की कोई आनाकानी नहीं करनी है. आपके सहकर्मी पीठ पीछे आपकी बुराई कर सकते हैं, इस बात से बेपरवाह होकर आप अपना ऑफिस का कार्य करें, तभी आपको उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बासी भोजन का सेवन बिलकुल न करें,  अन्यथा, आपका पेट खराब हो सकता है और आपको डिहाइड्रेशन की समस्या परेशान कर सकते ही और आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो प्लास्टिक का व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत अधिक बढ़िया रहेगा. उन्हें बहुत बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल्पना और तथ्य में भेद करना सीखना होगा,  तभी वह अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं.

आपके परिवार में किसी नये मेहमान या संतान की जन्म की खुशखबरी प्राप्त हो सकती है, जिससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. 

वृषभ- राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो वह अपने दफ्तर के कार्यों को पूरा करते हुए तनाव से दूर रहकर अपने शरीर को थोड़ा आराम दे, क्योंकि एक स्वस्थ मस्तिष्क ही अच्छे कार्य को कर सकता है. थकावट के कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो पानी का ज्यादा से ज्यादा सेवन करें अन्यथा, आपके पेट में किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है, जिसके कारण आपको डॉक्टर से दवाइयां लेने के लिए भी जाना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग कार्य की व्यवस्था को अच्छा रखें,  क्योंकि आपके ग्रहों  में कुछ ऐसे कांबिनेशन बनेंगे जिसके कारण आपका व्यापार डगमगा सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक सुबह उठकर अपने मन को शांत रखने के लिए शिव भगवान की उपासना करें तो अच्छा रहेगा, इससे आपका मन तो शांत रहेगा ही साथ एकाग्रता में भी वृद्धि होगी. आप अपने घर की सेटिंग चेंज करने के बारे में यदि सोच रहे हैं तो कल का दिन अच्छा रहेगा. आपके परिवार के सदस्य आपकी मदद कर सकते हैं. आपको आयाम के कार्यों में भी समय देना पड़ सकता है. 

मिथुन- राशिफल


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने दफ्तर में कुछ नकारात्मक लोगों के संपर्क में आ सकते हैं. अब आप उनसे थोड़ी दूरी मेंटेन करके रखे तो अच्छा रहेगा अन्यथा, आपका नाम खराब हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो आपको ब्लड से जुड़े हुए रोग परेशान कर सकते हैं. अपना हिमोग्लोबिन चेक करवाए, तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है.  ब्लड बढ़ाने वाली दवाइयां समय पर खाते रहे, नहीं तो, आपको किसी प्रकार का इन्फेक्शन भी हो सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग  ऑनलाइन व्यापार चलाते हैं,  उन्हें अच्छी आमदनी हो सकती हैं. कल आपके परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है जिससे आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.

युवा जातकों की बात करें तो युवा वर्ग को कल किसी  करीबी लोगों के बीच बंद बातचीत को फिर से शुरू करने का श्रेय दिया जा सकता है. संयुक्त परिवार में रहने वाले जातकों को अपने परिवार के संबंधों की मजबूती पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा, तभी आपका जीवन स्वस्थ हो सकता है. 

कर्क राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने कार्यक्षेत्र में प्रोफेशनल ज्ञान अर्जित करने पर फोकस करना होगा.  प्रमोशन के लिए भी आपको एक्टिव रहना होगा. अपने कार्य में ईमानदारी दिखाएंगे तो आपका प्रमोशन जल्दी ही हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो सेहत की दृष्टि से आप अपने भोजन में तरल पदार्थ का सेवन अधिक करें,  पोष्टिक भोजन का सेवन भी करें, कहीं बाहर का खाना खाने से परहेज करें. अन्यथा, आपकी तबीयत खराब हो सकती है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी धन की शुद्धता पर अधिक विशेष ध्यान दे, तो दो नंबर के पैसे पर ध्यान ना दें, ईमानदारी से अपने व्यापार में पैसा कमाने की कोशिश करें.  सरकारी कार्य का सही समय पर भुगतान करें,  इसके साथ ही गैर कानूनी काम करने से भी बचे.

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. दोस्तों के साथ आप आउटिंग के लिए भी जा सकते हैं, जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे. यदि आपने अपने रिश्तेदारी से किसी से धन उधार ले रखा है तो उसे वापस करने के लिए आपने जो भी कमिटमेंट दे रखी है उसे पूरा करने का प्रयास भी करें, अपनी जवान के पक्के रहें. 

सिंह- राशिफल


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके ऑफिस में किसी नई टीम की खोज में आपके नेटवर्क पर ध्यान देने की जरूरत है. किसी बड़े क्लाइंट के साथ अपने मजबूत संबंध कैसे मजबूत करने हैं,  आपको इस बात पर जोर देना होगा,  साथ ही अपने बड़े अधिकारियों के साथ में आप मीटिंग भी करते रहे, तभी आपके ऑफिस का कार्य सुचारू रूप से होगा.

युवा जातकों की बात करें तो कल आप को सिर्फ और सिर्फ अपनी पढ़ाई पर फोकस करना होगा. रचनात्मक कार्यों के लिए अभी बहुत समय है, इसीलिए आप इन कार्यों में ना उलझे तो अच्छा रहेगा.  अपने माता-पिता की बातों को नजर अंदाज न करें अन्यथा, वह आपसे बहुत अधिक नाराज हो सकते हैं, उन्हें नाराजगी का मौका ना दे तो अच्छा रहेगा. उनकी नाराजगी आपके लिए महंगी पड़ सकती है. 

कन्या- राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी पैशे से जुड़े हुए लोगों को कल जन्म स्थान से अन्य जगहों पर स्थानांतरण करना पड़ सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आपको आपका शारीरिक स्वास्थ्य ठीक रहेगा,  परंतु आप कल मानसिक और शारीरिक दोनों तौर पर एक्टिव रहने का प्रयास करें,  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने  ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीके कलमाएं, तभी आपका व्यापार आगे बढ़ सकता है.  विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कठिन विषयों को लेकर किसी प्रकार से परेशान ना हो और उस विषय को छोड़ने की भी राय बिल्कुल ना बनाएं, बस मेहनत करें.

आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  कल आप संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं,  वह आपको किसी भी कार्य को करने के लिए बहुत अधिक आलस नजर आ सकता है. 

तुला- राशिफल


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के प्रलोभन से बचने का प्रयास करें. आप अपनी नियत को साफ रखें फिर कोई भी आपको चाहे कितना ही लालच दे. आप अपने इरादों पर अडिग  रहे,  

सेहत की बात करें तो सेहत संबंधी मामलों में महिलाओं को घर के कार्य करते समय थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी.  खास तौर से रसोई घर का कार्य करते समय आपको चोट इत्यादि लग सकती है. व्यापारियों को कल अपनी बचत को ना खर्च करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको आगे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक किसी बीती बात को लेकर परेशान हो सकते हैं,  परंतु दिन के समाप्त होने तक सभी परिस्थितियों सामान्य हो सकती है.  ग्रहों की स्थिति दुख को कम करने वाली दिख रही है. आपके सभी दुख जल्दी ही दूर हो सकते हैं. यदि आप किसी बात को लेकर बहुत दिनों से बहुत अधिक परेशान थे तो आपको उसका समाधान मिल सकता है. 

वृश्चिक- राशिफल


 नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने कार्य क्षेत्र में ऐसे लोगों से सहयोग प्राप्त हो सकता है,  जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की थी,  इसीलिए आप सभी के साथ में तालमेल बनाकर चले तो आपका ऑफिस का समय अच्छे से कट सकता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो जो जातक बहुत समय से बीमार चल रहे हैं. उनकी परेशानियों और अधिक बढ़ सकती हैं.  ऐसे में आप दवाई और डॉक्टर दोनों के संपर्क में रहे. किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें अन्यथा,  आपकी समस्याएं और अधिक बढ़ सकती हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग बड़े लाभ के चक्कर में छोटे लाभ को इग्नोर ना करें, क्योंकि थोड़ी-थोड़ी बूंद से ही तालाब भरता है. जो भी दिल हाथ लगे आप उसे हाथ से न जाने दे. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि अपने पार्टनर के साथ में कुछ समय अकेले में बिताना चाहते हैं तो आप कहीं दूर रहते हैं,  

तो आप उनसे मिलने की योजना बना सकते हैं.  परिवार के सदस्यों में मनमुटाव हो सकता है. अपने परिवार में किसी भी मामूली बात पर कोई बहस ना करें अन्यथा,  बात अधिक बढ़ सकती है. 

धनु- राशिफल


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने ऑफिस के कार्यों में तेजी बनाए रखें, तभी आप अपनी महत्वपूर्ण कार्यों को गति दे सकेंगे और आपके अधिकारी भी तभी प्रसन्न होंगे,  

आपकी सेहत की बात करें तो जिन लोगों का ब्लड प्रेशर हाई रहता है वे अपना विशेष ध्यान रखें,  क्योंकि ग्रहों की स्थिति के अनुसार हाई ब्लड प्रेशर को और दिखाई कर सकता है, इसलिए आप थोड़ा सा सावधान रहे. खानपान में सावधानी बरते,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें मेडिकल फार्मेसी का काम करने वाले जातकों के लिए नए मौके बन सकते हैं,  जिसके चलते आय में वृद्धि होने के आसार हैं,आर्थिक स्तर  ऊंचा रहेगा. जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.  परिवार  भी बहुत अधिक खुश रहेगा.  

युवा जातकों की बात करें तो यह वजह तो जिस कार्य को करने में सफलता प्राप्त करना चाहते थे,  कम सफलता प्राप्त होने पर मन परेशान रहेगा. आपका घर की किसी सदस्य के साथ में वाद विवाद हो सकता है.  मन में बातें रखने के स्थान पर उन्हें सबके सामने कहना ही सही रहता है.

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने बॉस की अनुपस्थिति में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.  आपसे किसी बात की कोई गलती ना हो आप इस बात का ध्यान रखें तो अच्छा रहेगा.

मकर-राशिफल

आपकी सेहत की बात करें तो आपको शारीरिक थकान महसूस हो सकती है, इसीलिए आप घर के  काम के बीच बीच में आराम अवश्य  करें अन्यथा, इस कारण से आप अपने आप को बीमार महसूस करेंगे, आप रात में देर तक ना चले, जल्दी सोने की कोशिश करे.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को योजनाओं की क्रियान्वयन  में कोई चूक नहीं करनी है,  उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा. युवा जातको की बात करें तो युवाओं को कलीविका के क्षेत्र में बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, जिसके कारण मेहनत तो अधिक करेंगे, परंतु वेतन कम होने के कारण युवा परेशान हो सकते हैं.  

आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी व्यापार को शुरू करने की योजना बना सकते हैं, जिसमें मुख्य भूमिका आपका पार्टनर निभाएगा

कुंभ- राशिफल


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप ऑफिस के वर्कलोड से गिरी नजर आएंगे, जिसके कारण आपको बहुत अधिक थकान भी हो सकती है और आपका मन भी बहुत अधिक परेशान हो सकता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो वह आपकी स्वास्थ्य में छोटी-छोटी समस्याएं लगेगी,  परंतु आप उनसे घबराए ना डॉक्टर को दिखा कर अपना इलाज करवाए, परंतु इससे आपकी मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है. आप बहुत परेशान हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने बड़े भाई बहनों का मार्गदर्शन मिल सकता है,  जिससे उनका व्यापार अच्छा चलेगा और उन्हें लाभ ही हासिल हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों की रुचि यदि कला और संगीत में है तो वह लाइव परफॉर्मेंस देते हुए नजर आ सकते हैं. जिसमें उन्हें सफलता भी प्राप्त हो सकती है,  जिससे उन्हें क्षेत्र में पहचान प्राप्त हो सकते हैं. आप अपने जीवन साथी से घर की रिपेयरिंग के बारे में बातचीत कर सकते हैं. 

मीन- राशिफल


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने अधिकारियों के साथ में किसी भी प्रकार की बहस ना करें,  क्योंकि आपकी यह बाते परिवार मे पसंद नहीं आने वाली है,  और वह आपसे नाराज हो सकती हैं,

 आपकी सेहत की बात करें तो वह जिन जातकों को सांस से संबंधित कोई भी बीमारी है तो उन्हें कल उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो सकती है,  जिसके कारण उनकी तबीयत भी बिगड़ सकती है,   ज्यादा से ज्यादा फ्रेश एयर ग्रहण करने की कोशिश करें,  सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक करें.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए   लाभ से भरा हुआ रहेगा.  व्यापारियों ने अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए जो भी मेहनत की है, वह व्यर्थ नहीं जाएगी. उन्हें उनका लाभ अवश्य मिलेगा.  आपको सभी काम आसान लगेंगे.  

युवा जातको की बात करें तो यह युवा जातको को खूब लग्जरी सामान के इस्तेमाल करने की लत लग सकती है, इसीलिए आप थोड़ा सा इससे बचने का प्रयास करें अन्यथा, बाद में आपको बहुत अधिक भारी पड़ सकता है. फिजूल खर्चों से बचे रहें, क्योंकि ऐसा न करनेपर आने वाले समय में आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है और आपको वित्तीय सहायता की आवश्यकता भी पड़ सकती है.

अपनी पत्रिका पर विमोचना के लिए अभी कॉल करें 7699171717

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here