जुलाई माह का मासिक राशिफल, मेष से लेकर मीन राशि वाले इन दिनों रहें जरा बचके

0
80
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

मेष राशि-
माह का आरंभ बेहतरीन कामयाबियों भर रहेगा। राशि स्वामी मंगल के द्वारा बनाया गया रूचक योग आपके लिए कार्य व्यापार की दृष्टि से तो उत्तम रहेगा साथ ही अपनी सूझबूझ और समय पर लिए गए निर्णयों के द्वारा सफलताओं के शिखर तक पहुंचेंगे। जमीन-जायदाद संबंधी मामले हल होंगे। मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नए लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। लिए गए निर्णयों की सराहना होगी। माह की 17-18 तारीख को रहें जरा बचके। 

वृषभ राशि-
संपूर्ण माह अप्रत्याशित सफलताओं का सामना करवाएगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। संतान सम्बंधी चिंता में भी कमी आएगी। विद्यार्थियों और प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। विवादित मामलों को कोर्ट-कचहरी से बाहर ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी। अनेक सफलताओं के बावजूद कहीं न कहीं पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। माह की 27-28 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन राशि-
माह पर्यंत गोचर ग्रहों में आए सुधार के फलस्वरूप सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। वैवाहिक वार्ता सफल रहेगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों के प्रतीक्षित कार्य भी संपन्न होंगे। किसी भी तरह के नए टेंडर के लिए आवेदन करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह स्थितियां अनुकूल रहेंगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। कठिन हालात को भी आसानी से नियंत्रित कर लेंगे। योजनाएं गोपनीय रखें आगे बढ़ें। माह की 5-6 तारीख को रहें जरा बचके।

कर्क राशि-
माह कई तरह के उतार-चढ़ाव और अप्रत्याशित परिणाम वाला रहेगा। रोजगार की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक रहेगा। नौकरी में भी पदोन्नति और सम्मान में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन के लिए प्रयास कर रहे हों तो उस दृष्टि से भी समय अनुकूल रहेगा। आय के साधन बढ़ेंगे। शीर्ष नेतृत्व से भी सहयोग मिलेगा। काफी दिनों के प्रतीक्षित कार्य सफल होंगे। विदेशी मित्रों और संबंधियों से भी सुखद समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे देश के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। माह की 23-24 तारीख को रहें जरा बचके।

सिंह राशि-
माह हर तरह से लाभदायक और व्यस्तता वाला रहेगा। कार्य-व्यापार में वृद्धि दर वृद्धि होती रहेगी। किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो अथवा नया व्यापार आरंभ करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। परिवार में अलगाववाद की स्थिति न उत्पन्न होने दें। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार देने से भी बचें। वैवाहिक वार्ता सफल होने में थोड़ा और समय लगेगा। माह की 25-26 तारीख को रहें जरा बचके। 

कन्या राशि-
कार्य-व्यापार की दृष्टि से तो माह बेहतर रहेगा किंतु कहीं न कहीं मानसिक अशांति का सामना भी करना पड़ेगा। नए लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा। मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। नए प्रेम प्रसंग की शुरुआत भी हो सकती है। धर्म और आध्यात्म के प्रति गहरी रुचि रहेगी। विद्यार्थी वर्ग विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाने का प्रयास कर रहे हों तो उस दृष्टि से समय बेहतरीन रहेगा। माह की 02-03 तारीख को रहें जरा बचके।

तुला राशि-
संपूर्ण माह भागदौड़ के कारण थकान का अनुभव कराएगा। भाग्य वृद्धि तो होगी ही नौकरी में भी पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे। सामाजिक संस्थाओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान-पुण्य करेंगे। अपनी ऊर्जाशक्ति का सदुपयोग करते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। किसी सरकारी टेंडर में आवेदन करना हो तो उस दृष्टि से भी समय अनुकूल रहेगा। राजनीति में भी भाग्य आजमाना चाह रहे हों तो अवसर बेहतर है। सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा। 

वृश्चिक राशि-
माह के आरंभिक ग्रह-गोचर अप्रत्याशित परिणाम दिलाएंगे। लिए गए निर्णयों की सराहना होगी। मित्रों और संबंधियों से अप्रिय समाचार मिल सकते हैं। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं। विद्यार्थियों और प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। वैवाहिक वार्ता सफल रहेगी। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के भी योग बनेंगे। माह की 23-24 तारीख को रहें जरा बचके।

धनु राशि-
मानसिक तनाव के बावजूद विषम परिस्थितियों को आसानी से नियंत्रित कर लेंगे। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में ना दें अन्यथा आर्थिक हानि का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। यात्रा-देशाटन का लाभ मिलेगा। दूसरे देश के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी समय सर्वथा अनुकूल रहेगा। माह की 07-08 तारीख को रहें जरा बचके।

मकर राशि-
संपूर्ण माह बेहतरीन सफलता कारक सिद्ध होगा । अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बलपर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे। जमीन-जायदाद संबंधी मामले हल होंगे। मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलेगी। प्रेमविवाह भी करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से अवसर अनुकूल रहेगा। जो लोग नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही मदद के लिए आएंगे। माह की 27-28 तारीख को रहें जरा बचके।

कुंभ राशि-
इस पूरे माह सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा। रोजगार की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक होगा। अपनी ऊर्जाशक्ति का सदुपयोग करते हुए आगे बढ़ेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। उच्चाधिकारियों से भी संबंध मजबूत होंगे। मकान अथवा वाहन क्रय की दृष्टि से भी समय बेहतर रहेगा। इस अवधि के मध्य किसी से भी अधिक कर्ज के लेन-देन से बचें। अपनी रणनीतियों तथा योजनाओं को गोपनीय रखें। कोई भी कार्य जब तक पूर्ण न हो जाए उसे सार्वजनिक न करें। 

मीन राशि-
उतार-चढ़ाव के बावजूद ग्रह-गोचर अच्छी सफलता दिलाएंगे। नए कार्य व्यापार का आरंभ करना हो तो उसे दृष्टि से भी समय अनुकूल रहेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। दूर देश की यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी दूसरे देश के लिए वीजा आदि का आवेदन करना हो तो उस दृष्टि से भी समय अनुकूल रहेगा। धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेगी। जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आएंगे। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। माह की 23-24 तारीख को रहें जरा बचके। 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here