1 अगस्त माह के पहले दिन इन 7 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, किसे रहना होगा सतर्क

0
41
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

 कर्क और तुला समेत किन राशि वालों को रोजगार के लिए इधर से उधर भटकना पड़ेगा और किन राशि वालों के लिए रोजगार के योग बन रहे हैं. इसके अलावा किन राशि वालों को सेहत के प्रति सतर्क रहना होगा. जानने के लिए पढ़ें राशिफल…

मेष –

मेष राशि वालों को कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. ग्रह गोचर भाग्य विकास में सहायक है. योजना को कार्य रूप देने में सफलता मिलेगी. रोजगार के कामों में लापरवाही न बरतें. घनिष्ठ साथी पदोन्नति में बाधक बन सकता है. गुप्त शत्रु ईर्ष्या का भाव रखेगा. कोई नया काम करने में आप सक्षम होंगे. कृषि खेती से लाभ होगा. घूमने फिरने का कार्यक्रम बनेगा. समय के स्वरूप को देखते हुए कार्य करें. व्यवसाय में उन्नति होगी. राजनीति के क्षेत्र में वर्चस्व कायम होगा.

कैसी रहेगी सेहत

प्रकृति के सानिध्य में रहने का मौका मिलेगा. पुराने रोगों से छुटकारा मिल जाएगा. उदर विकारों से बचें. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. मानसिक परेशानी व लंबी बीमारी से राहत मिलेगी. यात्रा में अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें. चोट आदि लगने की संभावना है.

उपाय :- निम्न मंत्र का 108 बार जाप करें. ॐ अमृत्लक्ष्म्यै नमः.

वृषभ –

कार्यक्षेत्र में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति छल कर सकता है. इसलिए आप बेहद सजग एवं सावधान रहें. नौकरी में आपकी बौद्धिक क्षमता के कारण आपको समाज में मान मिलेगा. राजनीतिक प्रतिनिधि पर आपकी श्रेष्ठता सिद्ध होगी. व्यापार में विस्तार की योजना सफल होगी. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से कुछ भी लेकर खाना आपके लिए घातक सिद्ध होगा. मार्ग में किसी जानवर के कारण दुर्घटना हो सकती है. परिवार में किसी वरिष्ठ परिजन के कारण वाद विवाद हो सकता है. बेरोजगारों को भी सिर्फ आश्वासन ही मिलेगा. जेल से मुक्त होंगे. आध्यात्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करेंगे. समाज में मान बढ़ेगा.

कैसी रहेगी सेहत

बुखार से कष्ट होगा. अपने स्वास्थ्य के प्रतिबिंब सचेत एवं सावधान रहें. किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा. मानसिक तनाव अधिक होने से अन्यथा सिर दर्द अथवा चक्कर आदि आ सकते हैं .जिन लोगों को हृदय रोग है वह अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखें.

उपाय :- ॐ राधे कृष्ण मंत्र का 108 बार जाप करें.

मिथुन –

अधूरी योजना को कार्य रूप देने में समय भाव के कारण कठिनाई होगी. व्यवसाय में तनाव होने की संभावना है. पड़ोसी से संबंध अच्छे होंगे. किसी कार्य में विषम परिस्थिति उत्पन्न होगी. आध्यात्मिक आस्था जागृत होगी. सामाजिक व आध्यात्मिक उन्नति होगी. व्यापार में उद्योग में किंचित अवरोध के बाद सफलता मिलेगी. कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा. परीक्षा में सफलता मिलेगी. मन पूरी तरह जोश से भरा रहेगा. कार्य सिद्धि का योग है. दीर्घकालीन विवाद की समाप्ति होगी.

कैसी रहेगी सेहत

स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं आपको कष्ट दे सकती है. पूर्व से हृदय रोग, गुप्त रोग, उच्च रक्तचाप आदि के कारण शारीरिक एवं मानसिक कष्ट अधिक होगा. अपने रोग का उचित इलाज कराएं. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से कुछ भी लेकर ना खाएं अन्यथा धोखा हो सकता है.

उपाय :- बुद्ध मंत्र का अधिक से अधिक जाप करें.

कर्क –

किसी महत्वपूर्ण कार्य में विघ्न आ सकता है. कोई जरूरी काम बिगड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. नौकरी में नौकर चाकर का सुख प्राप्त होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में चापलूसों से सावधान रहें. अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है. व्यापारिक साझेदारी लाभकारी सिद्ध होगी. अविवाहित लोगों को विवाह से संबंधित समाचार मिलेगा. बौद्धिक कार्यों को करने वाले लोगों को कोई महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है. यात्रा में गीत संगीत का लुफ्त उठाएंगे. व्यर्थ वाद से बचें. आपके द्वारा समाज हित में किया जा रहे कार्यों की सराहना होगी.

कैसी रहेगी सेहत

गुप्त रोग में राहत मिलेगी. किसी गंभीर रोग से ग्रसित रोगी को स्वास्थ्य में सुधार का अनुभव होगा. नेत्र रोग का उपचार ठीक से हो जाने की जाने पर मन में संतोष मिलेगा. तीखा तला भुना बाहरी भोजन खाने से बचें. अन्यथा गैस, एसिडिटी आदि उदर रोग हो सकता है. निंद्रा सुख उत्तम रहेगा.

उपाय :- भगवान शिव का गन्ने के रस से अभिषेक करें.

सिंह –

नौकरी में स्थान परिवर्तन होने के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. व्यापार में मित्रों व परिजनों का सहयोग मिलेगा. राजनीति में आपको महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. नया व्यापार को शुरू करने से बचें. अन्यथा भविष्य में हानि हो सकती है. भवन निर्माण, वाहन निर्माण ,खाद्य निर्माण, आयात निर्यात आदि के कार्य में संलग्न लोगों को विशेष महत्वपूर्ण सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पैकेज बढ़ने का शुभ समाचार मिलेगा.

कैसी रहेगी सेहत

स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी. किसी मौसमी रोग की चपेट में आ सकते हैं. बदलते मौसम के प्रति सजग एवं सावधान रहें. पूर्व से किसी गंभीर रोग से ग्रसित लोगों को यदि अति आवश्यक न हो तो यात्रा करने से बचें. किसी प्रियजन की अचानक तबियत अअधिक खराब होने का समाचार आपको तकलीफ देगा के आपकी तबीयत और अधिक बिगड़ सकती है. अतः धैर्य एवं संयम से काम ले.

उपाय :- ॐ नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें.

कन्या –

किसी अन्य के विवाद में पड़ने से बचें अन्यथा आपको जेल जाना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ व्यवधान आ सकता है. यात्रा में कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें. चोरी हो सकता है. रोजगार की तलाश पूरी नहीं होगी. नौकरी में अधीनस्थ के कारण आपको उच्चाधिकारी के कोप का शिकार होना पड़ेगा. भूमि संबंधी विवाद कोर्ट कचहरी तक पहुंच सकता है. राजनीति में आपके विरोधी आपको नीचे दिखाने का प्रयास करेंगे. समाज में बनी आपकी साख को बट्टा लग सकता है. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलने से मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

कैसी रहेगी सेहत

स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी. यदि पहले से कोई रोग हो तो लापरवाही बिल्कुल भी न करें. नहीं तो स्थिति गंभीर हो सकती है. वाहन चलाते समय शराब का सेवन न करें. अन्यथा गंभीर रोग के शिकार हो सकते है. झगड़े से बचे. वरना मारपीट में आपके चोटें आ सकती है. और आपको अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है.

उपाय :- श्री भगवान विष्णु जी की आराधना करें.

तुला –

व्यापार में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य के संपन्न होने से आपके साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. धन संपत्ति को लेकर कोई उतावलीपन न करें. सावधानी पूर्वक इस विषय को समझाएं. रोजगार की तलाश में घर से दूर जाना पड़ेगा. नौकरी में अधीनस्थ से टकराव होने से योग है. अपने क्रोध व वाणी पर संयम रखें. राजनीति में विरोधी खुद अपने षड्यंत्र में फंस सकते हैं. बेरोजगारों को रोजगार के लिए इधर से उधर भटकना पड़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को विदेश यात्रा पर जाना पड़ेगा. किसी महत्वपूर्ण समस्या का समाधान पिता के सहयोग से होगा.

कैसी रहेगी सेहत

स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाने के कारण शारीरिक थकान एवं कष्ट होगा. किसी गुर्दे संबंधी रोग के प्रति बेहद सजग एवं सावधान रहें. स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या को लेकर परिवार में तनाव व्याप्त रहेगा. दांपत्य जीवन में जीवन साथी के बिना रहना पड़ सकता है. जिससे आपको गहरा सदमा लगेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को हल्के में न लें. योग ,प्राणायाम ,व्यायाम करें.

उपाय :- गलत कामों से दूर रहे. अपना काम इमानदारी से करें.

वृश्चिक –

किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. व्यापार में नए साझेदार बनने से उन्नति होगी. धन संपत्ति विवाद को कोर्ट कचहरी में जाने से रोके. और किसी परिजन की मदद से कोर्ट के बाहर ही निपटने की कोशिश करें. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी अन्य को न दें. उसे स्वयं ही करें. राजनीति में उच्च पद एवं सम्मान मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस की निकटता का फायदा होगा. डेयरी उद्योग से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त होगा. समाज में अच्छे कार्यों के लिए आपको मान सम्मान प्राप्त होगा.

कैसी रहेगी सेहत

आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लेकिन यदि किसी गंभीर रोग से पीड़ित है तो अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. मानसिक रोग से अत्यधिक पीड़ा हो सकती है. किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. जिससे आपके मार्ग में कष्ट एवं परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बाहरी खान पान की वस्तुओं का सेवन भूल कर भी न करें. अन्यथा स्वास्थ्य ज्यादा खराब हो सकता है.

उपाय :- ॐ सों सोमाय नमः मंत्र का मोती की माला पर 21 बार जाप करें.

धनु –

व्यर्थ भागदौड़ एवं तनाव के साथ दिन की शुरुआत होगी. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचे. अन्यथा झगड़ा हो सकता है. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी शुद्ध होंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ का पद मिलेगा. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. रोजगार के प्राप्त होने की बाधा दूर हो जाएगी. दूर देश की यात्रा पर जा सकते हैं. भोग विलास पर अधिक ध्यान रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में कुछ तनाव हो सकता है. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. वाहन खरीदने की पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. सामाजिक कार्य में सक्रिय भागीदारी निभाएंगे.

कैसी रहेगी सेहत

स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा. किसी खान-पान संबंधी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं. मानसिक पीड़ा से अधिक कष्ट होगा. कार्य क्षेत्र में कोई झूठ कोई साथी झूठा आरोप लगाकर बॉस से डांट पड़वा सकता है. जिससे आपका रक्तचाप बढ़ सकता है. पेट संबंधी गंभीर रोगों से पीड़ित लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी. अन्यथा किसी गंभीर रूप से पीड़ित हो सकते हैं. योग ,ध्यान, प्राणायाम करें.

उपाय :- ॐ शुं शुक्राय नमः स्फटिक की माला पर 108 बार जाप करें.

मकर –

कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. किसी प्रिय मित्र से भेंट होगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. प्रेम प्रसंग में निकटता आएगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. धन एवं संपत्ति विवाद सुलझ जाएगा. राजनीति में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से कोई खाने पीने की वस्तु ना लें अन्यथा धोखा हो सकता है. उद्योग धंधे में सरकारी मदद से लाभ की स्थिति बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ प्राप्त होगा. सामाजिक समाज में आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्य लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा.

कैसी रहेगी सेहत

आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी. गंभीर रूप से बीमार लोगों को अज्ञात भय सताता रहेगा. भूत प्रेत बाधा आदि से ग्रसित लोगों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा. किसी प्रियजन से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. रक्त संबंधी रोग अधिक पीड़ा दायक सिद्ध होगा. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से खाने पीने की वस्तु न लेकर खाएं. अन्यथा धोखा हो सकता है. परिवार में किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी.

उपाय :- गरीबों को लाल रंग की मिठाई खिलाएं. बंदरों को गुड़ और चने खिलाए.

कुंभ-

घर मकान को लेकर कुछ समस्या आ सकती है. यदि आप किराए के मकान में रहते हैं तो मकान मालिक मकान खाली करने के लिए कह सकता है. यदि आप अपने मकान में रहते हैं तो पुराना मकान खाली कर नए मकान में जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सुख सुविधा पर अधिक ध्यान रहेगा. व्यापार में नए प्रयोग करने में जोखिम उठाना लाभकारी सिद्ध होगा. नौकरी की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को घर से दूर जाना पड़ेगा. नौकरी में उच्च अधिकारी का मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा.

कैसी रहेगी सेहत

अत्यधिक तनाव लेने से बचें. अन्यथा कोई मानसिक रोग हो सकता है. किसी छुआछूत वाले रोग से पीड़ित मरीज से उचित दूरी बनाए रखें. यात्रा में बेहद सजाता एवं सावधानी बरतें. अन्यथा गिरने के कारण चोटें लग सकती हैं. परिवार में किसी मांगलिक कार्य में प्रियजन के खराब स्वास्थ्य का समाचार मिल सकता है. जिससे आपको भारी चिंता रहेगी. नियमित योग ,ध्यान, प्राणायाम करें.

उपाय :- गंजे या काले व्यक्ति से दूर रहे. ब्रह्मचर्य का पालन करें.

मीन –

किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में किसी परिजन का सहयोग मिलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी से घनिष्ठता बढ़ेगी. पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा किसी परिजन वरिष्ठ परिजन के हस्तक्षेप से दूर होगी. उद्योग धंधे की योजना को गुप्त रूप से ही आगे बढ़ाएं. अपनी योजना का किसी विरोधी अथवा शत्रु के सामने खुलासा न करें. भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्य लोगों को अपने बौद्धिक कौशल के बल पर महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.

कैसी रहेगी सेहत

गुर्दे संबंधी गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को राहत मिलेगी. किसी त्वचा संबंधी रोग से ग्रसित लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतनी होगी. अन्यथा रोग तेजी से पूरे शरीर में फैल सकता है. पेट दर्द, बुखार ,उल्टी दस्त के सामान्य मरीजों को अत्यधिक घबराने की जरूरत नहीं है. वह अच्छे चिकित्सक को दिखाकर इलाज कराएं और खानपान संबंधी ध्यान रखें.

उपाय :- आप किसी को जमानत न दे और कांसे के बर्तन का दान करें.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here