शनिवार को इन 3 राशि वालों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, जानें किन राशि के लोगों को लगेगा झटका

0
38
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

 सिंह राशि वाले व्यापार में लगे लोगों को विशेष लाभ प्राप्त होगा. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. उद्योग धंधे की योजना सफल होगी. तुला राशि वालों के बनते-बनते कार्य में बाधाएं आएंगी. लेकिन कुछ प्रयास करने पर परिस्थिति अनुकूल होने लगेंगी. जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पहले से रुके हुए कुछ कार्य बनने की संभावना रहेगी. मकर राशि वाले धन के लेनदें में सावधानी बरते. अनावश्यक खर्च होने की संभावना रहेगी. मकान, वाहन आदि खरीदने की योजना बनेगी. इस संबंध में प्रयासरत रहने से सफलता प्राप्त होगी.

मेष –

आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. प्रेम प्रसंग में धन अथवा कीमती उपहार मिलेंगे. व्यापार में पिता से सहयोग से लाभकारी स्थिति रहेगी. राजनीति में लाभ का पद प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. भूमि ,भवन आदि के क्रय विक्रय में से लाभ होगा.

उपाय :- हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाएं.

वृषभ –

धन संपत्ति में कमी आएगी. आर्थिक स्थिति चिंतनीय रहेगी. सोच समझकर खर्चा करें. किसी व्यापारिक मित्र के द्वारा सहयोग न मिलने से व्यापार पर उसका असर पड़ेगा. धन का अभाव कई कार्यो के पूर्ण होने में बाधक बनेगा. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें.

उपाय :- स्त्रियों का सम्मान करें.

मिथुन –

आपकी विलासिता पूर्ण जीवन शैली जमा पूंजी खर्च कराएगी. परिवार में आपकी फिजूल खर्ची के करण वाद होंगे. संपत्ति के मुकदमे में दोषी होने से आर्थिक पक्ष कमजोर रहेगा. नौकरी में अधीनस्थ की मक्कारी के कारण आपको अपमानित होना पड़ सकता है. महत्वपूर्ण जिम्मेदारी से वंचित होने से आय कम होगी.

उपाय :- लाल मसूर दाल बहते हुए पानी में बहाएं.

कर्क –

आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. अचानक धन लाभ तथा धन खर्च होने की संभावना बन रही है. वाहन मकान आदि संपत्ति खरीदने की योजना बनेगी. आर्थिक मामलों में सोच समझकर निर्णय लें. जल्दबाजी में पूंजी निवेश न करें. संपत्ति संबंधी कार्यों के लिए भाग दौड़ करनी पड़ेगी. कार्य करने की कुछ संभावना हो सकती है. नौकरी में अधीनस्थ लाभकारी सिद्ध होगा.

उपाय :- शनि चालीसा का पाठ करें. गरीब निर्धन लोगों की यथा संभव सहायता करें.

सिंह –

व्यापार में लगे लोगों को विशेष लाभ प्राप्त होगा. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. उद्योग धंधे की योजना सफल होगी. शेयर ,लॉटरी लेने के प्रयास सफल होंगे. ससुराल पक्ष से आर्थिक मदद लेने के प्रयास सफल होंगे. प्रेम संबंधों में धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. भूमिगत द्रव्य अथवा गुप्त धन प्राप्त होगा.

उपाय :- शनि चालीसा का पाठ करें. गरीब निर्धन लोगों की यथा संभव सहायता करें.

कन्या –

ससुराल पक्ष से धन एवं उपहार मिल सकते हैं. किसी कीमती वस्तु के चोरी अथवा गुम होने के योग हैं. अतः सजग एवं सावधान रहे. आर्थिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. धन संचय करने में परेशानी होगी. कर्ज लेने में अधिक सावधानी बरतें. नवीन संपत्ति खरीदने के लिए समय स्थिति अधिक अनुकूल नहीं रहेगी. इस संबंध में विशेष सावधानी बरतें. संपत्ति के क्रय विक्रय के लिए आज का दिन सकारात्मक नहीं रहेगा.

उपाय :- स्फटिक शिवलिंग का अभिषेक करें और भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करें.

तुला –

बनते-बनते कार्य में बाधाएं आएंगी. लेकिन कुछ प्रयास करने पर परिस्थिति अनुकूल होने लगेंगी. जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पहले से रुके हुए कुछ कार्य बनने की संभावना रहेगी. कार्य क्षेत्र में असमंजस की स्थिति पैदा न होने दे. अपने वरिष्ठ व घनिष्ठ सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें. अपनी कमियों को दूसरों के समक्ष उजागर न होने दे. निजी व्यवसाय के क्षेत्र में सामान्य लाभ होने के योग बनेंगे. शिक्षा, आर्थिक, कृषि क्षेत्र में कार्यरत लोगों को लाभकारी संभावना रहेंगी. नौकरी करने वाले लोगों को उन्नति लाभ होने के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार से तर्क वितर्क से बचें. अपनी समस्याओं के प्रति जागरूक रहे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहें.

उपाय :- अंधे व्यक्ति की सेवा करें. नंगे पांव मंदिर जाएं.

वृश्चिक –

धन की आय के साथ व्यय भी उसी अनुपात में होने की संभावना है. इस संबंध में विशेष सावधानी रखें. संपत्ति के क्रय विक्रय से संबंधित कार्य के संबंध में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. शीघ्र कोई बड़ा निर्णय न लें. माता से आर्थिक मदद मिलेगी. किसी पुराने ऋण को चुकाने में सफल होंगे. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. परिवार में किसी मांगलिक कार्य पर सोच विचार का धन खर्च करें.

उपाय:- शिवलिंग का जल अथवा दूध से अभिषेक करें.

धनु –

नवीन संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे. संपत्ति के क्रय विक्रय सामान्य कार्य में सावधानी बरतें. इस संबंध में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें. आर्थिक मामले में धीरे-धीरे प्रगति होने की संभावना अधिक रहेगी. भौतिक सुख साधनों की वस्तु पर अधिक धन खर्च होने के योग बनेंगे. धन का संचय करें. अनावश्यक धन खर्च होने की संभावना है. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि होने से आर्थिक पक्ष सुधरेगा.

उपाय :- वट वृक्ष की जड़ में मीठा दूध चढ़ाएं.

मकर –

धन के लेनदें में सावधानी बरते. अनावश्यक खर्च होने की संभावना रहेगी. मकान, वाहन आदि खरीदने की योजना बनेगी. इस संबंध में प्रयासरत रहने से सफलता प्राप्त होगी. व्यापार में कोई महत्वपूर्ण निर्णय सोच विचार कर लें. ऋण चुकाने में सफल होंगे. माता-पिता से धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. उधार दिया गया धन वापस मिलेगा. राजनीति में लाभ का पद मिल सकता है.

उपाय:- दो दुकानों से एक-एक आम खरीदे व दोनों आमों को एक साथ बहते पानी में प्रवाहित करें.

कुंभ –

आर्थिक मामलों में चल रही परेशानियां कम होगी. आय स्रोतों में वृद्धि होने के योग है. मकान, वाहन खरीदने की योजना बनेगी. इस संबंध में मित्रों से सहयोग प्राप्त हो सकता है. प्रेम संबंध में धन का लाभ होगा. व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पिता से आर्थिक मदद लेने के प्रयास सफल होंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति के साथ पैकेज बढ़ने का समाचार मिलेगा.

उपाय :- प्रातः उठते ही चीटियों को चीनी शक्कर गुड़ मेवा को बूरा मिलाकर डालें.

मीन –

सुख सुविधा की वस्तु पर अधिक धन खर्च से पूर्व अपनी आर्थिक स्थिति का आकलन जरूर करें. आर्थिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी. धन संचय करने में परेशानी होगी. नवीन संपत्ति के संबंधी कार्य में अधिक जल्दबाजी न दिखाएं. अपनी समस्याओं को हल स्वयं करने का प्रयास करें. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन में भी वृद्धि होगी.

उपाय:- भगवान सत्यनारायण की कथा करें अथवा कराएं. अंधे को भिक्षा दें.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here