आज जानें कुंभ राशि के जातक का स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

0
1341
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
31

आज जानें कुंभ राशि के जातक का स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

इस राशि का चिह्न एक घड़ा लिए हुए व्यक्ति होता है, जिसमें से निरंतर जल का प्रवाह हो रहा होता हैं। राशि का चिह्न ही इस राशि के जातकों के बारे में कई बातें दर्शाता है। जल के जैसा निर्मल मन, लगातार उमड़ता प्रेम, ज्ञान का भंडार और मिलनसार। कुंभ राशि वाले बुद्धिमान होने के साथ-साथ व्यवहारकुशल होते हैं। जीवन में स्वतन्त्रता के पक्षधर होते हैं। आज हम इसी क्रम में कुंभ राशि में जन्में स्त्री, पुरूष और बच्चों के स्वभाव और उनकें व्यक्तित्व के बारें में आप कों अवगत कराऐंगे:-

स्त्री:-

Kumbh Rashi-women

इस राशि में जन्मी महिलाएं बड़ी-बड़ी आंखों वाली व भूरे बालों वाली होती हैं। यह कम बोलती हैं इनकी मुस्कान आकर्षक होती है। इनका व्यक्तित्व बहुत आकर्षक होता है किन्तु आसानी से किसी को अपना नहीं बनाती हैं। ये अति सुंदर और आकर्षक होती हैं। ये सामान्यत: गंभीर व कम बोलने वाले व्यक्तियों के प्रति आकर्षित होती हैं। इनका जीवन सुखपूर्वक व्यक्ति होता है क्योंकि ये ज्यादा इच्छाएं नहीं करती हैं। अपने घर को भी कलात्म रूप में सजाती हैं।

पुरूष:-

Kumbh Rashi-men

इस राशि में जन्में पुरूष दुबले और लम्बे होते हैं। इनका व्यवहार सभी को इनकी ओर आकर्षित कर लेता है। इनकी मुस्कान इन्हें आकर्षक व्यक्तित्व प्रदान करती है। इनकी रूचि स्तरीय खान-पान व पहनावे की ओर रहती है। ये बोलने की अपेक्षा सुनना ज्यादा पसंद करते हैं। इन्हें लोगों से मिलना जुलना अच्छा लगता है। इनकें व्यवहार में बहुत ईमानदार रहते हैं इसलिये अनेक लड़कियां इनकी प्रशंसक होती हैं।

बच्चें:-

Kumbh Rashi-children

इस राशि में जन्में बच्चें भेदभाव से अनजान होते हैं। ये सभी को एक समान में समझते हैंं और एक साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। ये अगर कोई एक बात सून लें तो उसे लम्बें समय तक याद रखनें में कुशल होते हैं। ये अपनें दोस्ती के प्रति हमेशा ईमानदार होते हैं और अपनी दोस्ती को जिंदगी भर निभाते हैं। ये खेल में सबसे आगे होते हैं। जिसकें चलते इन्हें चोटे भी बहुत आती हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
31

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here