आज जानें वृश्चिक राशि के जातक का स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!

0
1065
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

आज जानें वृश्चिक राशि के जातक का स्वभाव एवं उनके व्यक्तित्व!
वृश्चिक+राशियह सच हैं कि शास्त्रों का हमारे जीवन पर खास प्रभाव पड़ता है। आप इनमें विश्वास करें या ना करें, लेकिन यह शास्त्र पल-पल आपके जीवन से जुड़े है और जीवन पर प्रभाव कर रहें हैं। शास्त्रों में प्रचलित ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विद्या हैं जो एक बड़े स्तर पर हमारे जीवन पर असर करती हैं। ज्योतिष शास्त्र के भीतर बारह राशि चिन्ह और उनसे जुड़े तथ्य इतनी दिलचस्प है कि आप उन्हें जानने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति जब जन्म लेता है तो उसके आने वाले कल का निर्धारण जन्म के समय मौजूद ग्रहों पर किया जाता हैं।

स्त्री:-

वृश्चिक+राशि woman

वृश्चित राशि की महिलाएं गोपनीय, सेक्सी, दिलकश होती हैं, लेकिन वे अलग और शांत भी दिखाई देती हैं। वृश्चिक महिला में दया और दुनिया में अच्छा करने की इच्छा के लिए एक बड़ी क्षमता होती है। इस राशि में जन्मी महिला उत्सुक होती है। यह जिद्दी और अति महत्वाकांक्षी होती हैं। थोड़ी स्वार्थी प्रवृत्ति भी होती है। स्वतंत्र निर्णय लेना इनकी आदत में होते हैं।

पुरूष:-

वृश्चिक+राशि man

इस राशि में जन्में पुरूष थकाउ, आत्मविश्वासी, तीव्र, कामुक और बहुत प्रतिस्पर्धी होते हैं। वृश्चिक राशि के कुछ नकारात्मक गुण यह तथ्य है कि वे अत्यधिक जुनूनी, जबर्दस्ती करने वाले और ईष्र्यालु लोग होते हैं। इन्हें खेल बहुत पसंद होता हैं। अपने रास्ते चलते हैं मगर किसी का हस्तक्षेप पसंद नहीं करते। लोगों की गलतियां और बुरी बातों को खूब याद रखते हैं और समय आने पर उनका उत्तर भी देते हैं। इनकी वाणी कटु और गुस्सा तेज होता है मगर मन साफ होता हैं।

बच्चें:-

वृश्चिक+राशि child

इस राशि में जन्में बच्चें बहुत अनुशाहित होते हैं। ये अपने माता-पिता से अधिक स्नेह रखते हैं। ये अपने विपरीत लिंग की ओर अत्यधिक आकर्षण होते हैं। इन्हें कम्प्यूटर-मोबाईल और टीवी का बेहद शौक होता हैं। इनका दिमाग दुसरों बच्चों की अपेक्षा अधिक तीव्र होती है। स्वतंत्रता इन्हें बहुत प्यारी होती हैं। खेल में ये अपना उत्तम प्रर्दशन देते हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here