शनिवार के दिन बिना बताए कर लीजिए ये काम सभी परेशानियां हो जाएगी दूर

0
48
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

शनि देव यदि अच्छे कर्मों के लिए अच्छा फल देते हैं तो बुरे कर्मों का दंड देने से भी पीछे नहीं रहते. शनि देव यदि नाराज हो जाए तो जीवन में अप्रिय घटनाएं घटित होने लगती हैं और मनुष्य परेशानियों से घिर जाता है.

यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है या विशेषकर शनिवार के दिन कुछ नुकसान हो रहा है तो यह इस बात का संकेत है कि, शनि देव किसी न किसी कारण आपसे नाराज हैं. अगर आप शनि को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन बिना किसी को बताए इन उपायों को जरूर करें

शनिवार के उपाय

1.शनिवार के दिन शनि यंत्र की पूजा की जाए तो इससे शनि देव की कृपा बरसती है. शनि देव के बुरे प्रभाव को शांत करने के लिए शनिवार के दिन शनि यंत्र की पूजा करें, मांसाहार का त्याग करें और अपने सामर्थ्यनुसार गरीबों को दान करें. इस दिन काली गाय को उड़द की दाल या तिल खिलाएं.

2.शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में पीपल पेड़ पर जल चढ़ाएं और ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करें. इसके बाद पीपल को छूकर प्रणाम करें और सात बार परिक्रमा करें. इस उपाय से भी शनि महाराज शीघ्र प्रसन्न होते हैं.

3.कर्ज का बोझ अधिक बढ़ गया है तो इससे मुक्ति के लिए शनिवार के दिन काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं और उसके माथे पर कुमकुम का तिलक लगाकर गाय की पूजा करें. इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

4.शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें और फिर इस तेल का दान कर दें.

5.शनिवार के दिन शाम को पीपल पेड़ के नीचे सरसों तेल के नौ दीप जलाएं और पीपल पेड़ की परिक्रमा करें. इसके बाद शनि देव से प्रार्थना करें. इस उपाय को करने से अच्छी नौकरी मिलने के योग बनते हैं.

6.शनिवार के दिन बिना किसी को बताएं तिल, काली उड़द, तेल, गुड़ , काले वस्त्र या लोहे का दान कर दें. शास्त्रों में कहा गया है, व्यक्ति को उसी दान का फल मिलता है, जो निस्वार्थ भाव और गुप्त तरीके से किया गया हो.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here