10 जून का राशिफल सोमवार को इन पांच राशियों के पूरे होंगे सपने, जानें बाकी सात क्यों रहें सावधान

0
17
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

वृष


आज आपके लिए भाग्य और कर्म का अद्भुत संगम रहने वाला है। आज आप जो भी काम आप करेंगे, उसमें भाग्य का भी साथ रहेगा। आप कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जिसका प्रभाव आने वाले समय में बेहतर होगा। किन्तु पारिवारिक मामलों में उलझन आपको कठोर निर्णय लेने के लिए बाधित कर सकती है। आपके लिए धैर्य और आपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना श्रेयकर रहेगा। इस समय परिवार की जरूरतों पर ध्यान देना अत्यंत महत्वपूर्ण है। बच्चों से संबंधित समस्याएं आपमें से कुछ के लिए तनाव का कारण हो सकती हैं। थकावट से कुछ के लिए स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो  सकती हैं।

मिथुन


स्वास्थ्य सन्दर्भ में यदि कोई बीमारी पहले से चली आ रही है, तो वह इस सप्ताह बढ़ सकती है, अतः पहले से ही सावधानी बरतें। धन के मामले में दिन सामान्य रहेगा। यदि बहुत समय से अपने लिए कोई वाहन या भोग-विलासिता का साजो-सामान खरीदने की योजना बना रहे थे, तो अब उसके फलीभूत होने का समय आ गया है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता का योग है। स्त्री पक्ष बहुत सहयोगी रहेगा।

कर्क


आप अपने अधीनस्थ अथवा सहभागी को अत्यधिक महत्व देते हुए उसे संवेदनशील मुद्दों को समझने में मदद कर सकतें हैं। व्यापारी ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे और इसलिए आसानी से आर्थिक लाभ अर्जित कर पाएंगे। प्रेम संबंधों में रिश्तों की बात आने पर अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाएं नहीं। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगी और आप अपने परिवार में एक उत्साहजनक नई भूमिका निभा सकते हैं। 

सिंह

कन्या


प्रियजनों के साथ समय बिताना आनंददायक रहेगा। व्यावसायिक सन्दर्भ में आज आप महसूस कर सकते हैं कि आपके पास बहुत अधिक काम है। किन्तु उसे पूरा करने के लिए समय बहुत कम है। व्यावसायिक, आर्थिक और सामाजिक प्रतिबद्धता का आपके आदेशों पर एक मजबूत प्रभाव पड़ेगा। मुल्ला की आमद और आगे बढ़ने की संभावनाएं और बढ़ेंगी। भाई-बहनों की  सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। प्रेमी युगलों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। कुछ अनिष्ट घट सकता है। यह  घटना आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है।

तुला


परिवारिक जीवन में खुशी और सद्भाव कायम रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय है। कानूनी उलझनों, वाहनों और तेज वस्तुओं से सावधान रहें। व्यवसाय क्षेत्र में मेहनत करते रहें तथा अपने काम को सुखद बनाने के लिए सभी प्रयास करें। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकतें हैं, अत: सावधान रहें। आपको अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। आय में अनियमितता आपमें से कुछ को चिड़चिड़ा बना सकती है। आज आप में से कुछ को श्वास सम्बन्धी परेशानी से दो चार होना पड़ सकता है। 

वृश्चिक

धनु


भावनात्मक फैसलों के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है, क्योंकि इस अवधि के दौरान आप जो भी निर्णय लेंगें, उसे पूरा करना मुश्किल होगा। आप अपनी  मनोदशा औरआत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। इस समय अपने साहस को बटोरें तथा समय का अधिकतम लाभ उठाएं। आज आपके लिए पारिवारिक सदस्यों का व्यवहार पहेली बन सकता है। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे और आप अपने व्यक्तिगत शिखर पर होंगे। आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी।

मकर

कुंभ

मीन


आज आप में से कुछ लोगों को अपने बिजनेस-पार्टनर या करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है। प्रोफेशन से संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं दे पाएंगी। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है और आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। यह समय  भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है और अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हो सकता है। जीवनसाथी या संतान के कुछ स्वास्थ्य के लिए चिंता हो सकती है।

अपनी पत्रिका पर विमोचना के लिए अभी कॉल करें 7699171717

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here