गुप्त नवरात्रि में करें ये उपाय

0
87
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

धर्म शास्त्रों के अनुसार गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा के नौं रूपों की पूजा और आराधना करने से सभी मनोकामना पूरी होती है।

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा को पूजा में लाल पुष्प चढ़ाने से मां प्रसन्न होती है। सच्ची श्रद्धा से पूरे 9 दिन नियमित लाल पुष्प चढ़ाने से आपकी हर मनोकामना पूरी होती है।

2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि में मां दुर्गा को लाल पुष्प के साथ श्रृंगार का सामान अर्पित करने से मां से सदा सुहागन रहने का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के 9 दिन घर में लौंग और कपूर से आरती करना चाहिए। इस उपाय को करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है।

4. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुप्त नवरात्रि में सरसों के तेल से दीपक प्रज्जवलित कर मां दुर्गा के मंत्र ‘ॐ दुं दुर्गायै नमः‘ का जाप करना चाहिए। इससे मां जल्द खुश होती हैं और भक्तों को आशीर्वाद देती हैं।

5.ज्योतिषियों के अनुसार गुप्त नवरात्रि के नवमी के दिन नौ कन्याओं को मखाने की खीर खिलाएं और दक्षिणा देकर पैर छूएं। इससे करियर में सफलता मिलती है।

6. वैदिक ज्योतिष के अनुसार गुप्त नवरात्रि में 9 गोमती चक्र को लेकर उन्हें घर के मंदिर में मां दुर्गा के सामने रख दें। नवरात्रि के अंतिम दिन इसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख लें। इससे धन लाभ होता है।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here