बनते हुए बिगड़ जाते हैं काम तो घबराएं नहीं, इन उपायों से पूरी होगी हर ख्वाहिश

0
74
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
7

ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसके जीवन में परेशानियां नहीं आती है. बस फर्क ये है, कि किसी की परेशानी बड़ी होती हैं तो किसी की छोटी. लोग सफलता के लिए हर मुमकिन प्रयास करते हैं लेकिन बावजूद इसके उन्हें मनचाही सफलती नहीं मिलती है. कड़ी मेहनत और भागदौड़ के बावजूद इंसान ये नहीं समझ पाता कि आखिर उसके जीवन में रुकावटें क्यों आ रही हैं. ऐसी मान्यता है कि जिन लोगों को ऐसी समस्याएं आती हैं उन्हें ज्योतिष के कुछ उपायों का पालन करना चाहिए. मान्यता है कि इससे सभी प्रकार की दिरद्रता दूर होती है और व्यक्ति की सफलता का रास्ता आसान हो जाता है. तो आइए जाने ज्योतिष से जुड़ कुछ सटीक उपाय तो जगा देगी आपकी सोई हुई किस्मत

1.ज्योतिष अनुसार जिन लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि की कमी होती है, या फिर उनकी सफलता किसी न किसी कारणवश टल जाती है तो उन्हें नियमित तौर पर सूर्य की अराधना करनी चाहिए. कोशिश करें कि प्रतिदिन प्रात:काल उठकर स्नान करें और उसके बाद किसी साफ लोटे में जल लेकर सूर्य को अर्घ्य दें. मान्याता है कि इससे भक्त की सभी मनोकामना पूर्ण होती है.

2.हिंदू धर्म में बांसुरी को भगवान कृष्ण की सबसे प्रिय चीजों में से एक माना गया है. वास्तु अनुसार जिन लोगों के घर में बांसुरी होती है वहां कभी दरिद्रता का वास नहीं होती है. मान्यता है कि जिन लोगों के घर के पूजा स्थल पर बांस की बांसुरी रहता हैं वहां हमेशा सुख-समृद्धि का वास होता है. घर में बांसुरी रखने से व्यापार और नौकरी में भी जल्दी सफलता मिलती है.

3.जीवन में जब कुंडली दोष होता है तो भी व्यक्ति की सफलता बाधित होती है. यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है कि आती हुई सफलता रुक जाती है, या आपकी कुंडली में कोई दोष है तो इसे दूर करने के लिए रोजाना तुलसी पूजा करें. कोशिश करें कि सुबह स्नान करने बाज तुलसी के पौधे को जल अर्पित करें. शाम के वक्त तुलसी माता के पास दीपक जालकर रखना भी शुभ फल प्रदान करता है.

4.जिसके जीवन में पितृ दोष होता है उनके लिए भी तरक्की हासिल करना मुश्किल होता है. अगर आप पितृ दोष दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए चावल का दान सबसे कारगर उपाय माना गया है. मंगलवार के दिन पके हुए चावल के साथ कढ़ी का भंडारा करें. मान्यता है कि चावल के दान से पुण्य कामाया जा सकता है.

5.यदि आप कई दिनों से आर्थिक तौर पर परेशान हैं या आपका कोई भी काम सफल नहीं हो रहा है तो अपने घर में श्रीयंत्र की विधि-विधान के साथ पूजा करें. ऐसी मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्त पर अपनी विशेष कृपा बरसाती हैं.

अपनी पत्रिका पर विमोचना के लिए अभी कॉल करें 7699171717

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
7

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here