बुधवार का दिन गणेश जी का होता है. इस दिन कुछ सरल उपाय करने से व्यक्ति की बाधा, संकट, रोग, और दरिद्रता दूर हो जाती है. जानते हैं इस दिन के कुछ आसान उपायों के बारे में.

0
110
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

बुधवार के उपाय

हिंदू धर्म में हर दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित होता है. बुधवार का दिन गणेश भगवान को समर्पित है. गणपति सभी देवताओं में सर्वप्रथम पूजनीय माने जाते हैं. उनका ध्यान करने मात्र से ही जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं. बुधवार के दिन कुछ उपायों को अपनाने जीवन पर आने वाले आकस्मिक संकट टल जाते हैं. आइए जानते हैं बुधवार के दिन किए जाने वाले इन उपायों के बारे में.

बुधवार के दिन करें ये उपाय

  • किसी काम में बार-बार असफलता मिलती है तो गणेश जी के मंदिर में जाकर दूर्वा की 11 या 21 गांठें अर्पित करें. बुधवार से श्रीगणेश के मंत्र का जाप शुरु कर विशेष फलों की प्राप्ति होती है. इससे जीवन पर आने वाले संकट कट जाते हैं.
  • बुधवार के दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करने से बुद्धि तीक्ष्ण होती है. इसके साथ ही गृह कलह का भी नाश होता है. गणपति पर लाल सिंदूर और बूंदी के लड्डू भी अर्पित करने से सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है.
  • बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना भी बहुत अच्छा उपाय माना जाता है. इससे घर के सारे क्लेश और मन मुटाव दूर होते हैं और घर में सुख शांति और समृद्धि आती है. गणेश जी को बुधवार के दिन केसरिया सिंदूर चढ़ाएं. ऐसा करने से सारे संकट दूर हो जाते हैं.
  • हर बुधवार जरूरतमंदों को हरी मूंग का दान जरूर करना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से संबंधों में आई खटास दूर होती है. बुधवार के दिन सात साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हरा खड़ा मूंग लें. इन दोनों को हरे कपड़े में बांधकर किसी मंदिर की सीढ़ी पर चुपचाप रख आएं. ऐसा करने से करियर में आ रही रुकावट दूर होती है.
  • एक हांडी में सवा किलो साबुत हरी मूंग दाल और दूसरी हांडी में सवा किलो नमक भरकर रखें. इन दोनों हांडियों को घर के किचन में कहीं पर भी रख दें. इस उपाय को करने से घर में आकस्मिक संकट नहीं आता है.
  • राहु की समस्या से परेशान हैं तो बुधवार की रात को एक नारियल सिर के पास रखकर सो जाएं और अगले दिन इसे गणेश जी के मंदिर में कुछ दक्षिणा के साथ चढ़ा दें. साथ ही विघ्नहर्ता गणेश स्रोत का पाठ भी करें. इससे घर में सुख, समृद्धि, धन और वैभव आता है.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here