बुधवार के दिन करें ये सरल उपाय, भगवान गणेश हर मनोकामना करेंगे पूरी

0
61
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है। साथ ही सभी बाधाएं दूर होती हैं और कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है।बुधवार का दिन गौरी पुत्र भगवान श्री गणेश और बुध ग्रह को समर्पित है। कहा जाता है कि बुध ग्रह के नाम से ही इस दिन का नाम बुधवार पड़ा है। हिंदू धर्म में बुधवार के दिन व्रत रखकर भगवा न गणेश की पूजा करना शुभ माना जाता है। इस दिन व्रत और पूजा करने से गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है और कुंडली में बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव भी कम होते हैं। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है। साथ ही सभी बाधाएं दूर होती हैं और कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है। ऐसे में आइए जानते हैं बुधवार के इन्हीं चमत्कारी उपायों के बारे में जो जीवन की परेशानियों को दूर करते हैं…  

यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है, तो बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या हरा कपड़ा दान करना बहुत शुभ माना जाता है। इससे आपको लाभ मिलता है और जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती हैं।

अगर आप आर्थिक समस्याओं या कर्ज से परेशान हैं तो प्रत्येक बुधवार को गणेश स्तोत्र का पाठ करें। ऐसा करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है और जीवन में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होते हैं।

हर बुधवार को ‘ओम गं गणपतये नमः:‘ या ‘श्री गणेश नमः’ मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा में 21 दूर्वा अवश्य चढ़ानी चाहिए। ऐसा करने से गणेश जी जल्दी प्रसन्न होते हैं क्योंकि गणेश जी को दूर्वा भी बहुत प्रिय है।

वहीं यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें। साथ ही बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना भी शुभ होता है। 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here