मंगल मीन राशि में गोचर, 23 अप्रैल से इन राशियों का चमकेगा भाग्य

0
13
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

 वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का योद्धा मंगल,  एक गतिशील ग्रह है। मंगल मेष और वृश्चिक राशियों पर शासन करता है, मेष इसकी मूलत्रिकोण राशि है। मंगल ग्रह बृहस्पति के साथ मित्रतापूर्ण है और एक साथ अच्छा तालमेल साझा करता है। मीन राशि पर बृहस्पति का शासन है, जो मंगल के अनुकूल है। इस स्थान पर जन्मे लोग आध्यात्मिक प्रवृत्ति वाले होते हैं। वे नैतिकता और अच्छे आचरण को पसंद करते हैं और पवित्र मार्ग पर चलते हैं। वे अपनी धार्मिक मान्यताओं के प्रति काफी समर्पित हैं और शुद्धता और पवित्रता की ओर प्रेरित हैं। मंगल ग्रह  23 अप्रैल 2024 को 8:19 बजे मीन राशि में गोचर करेगा। मंगल मीन राशि के आध्यात्मिक संकेत पर अपना प्रभाव डालता है।  मंगल के मीन राशि में प्रवेश करने पर इन राशि के जातकों पर सकारात्मक असर दिखाई देने वाला है। इन राशि के जातकों का पारिवारिक, सामाजिक और व्यापारिक मामलों में समस्याओं को सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं मंगल का गोचर किन राशियों पर अच्छा प्रभाव डालेगा। 

मिथुन राशि


मिथुन राशि के जातकों के लिए मंगल छठे भाव और दसवें भाव पर शासन करता है और अब वह दसवें भाव में गोचर करेगा। कार्यक्षेत्र  में आपको अपने समर्पण और व्यावसायिकता के माध्यम से सफलता प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। आपकी नौकरी से संबंधित यात्राएं बढ़ सकती हैं, जो मूल्यवान साबित होंगी। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत के प्रति आपकी प्रतिबद्धता के परिणामस्वरूप आपकी क्षमताएं मजबूत होंगी। यदि आप व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको अधिक लाभ होने की संभावना है। इस गोचर के दौरान आप अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए एक अच्छे प्रतिस्पर्धी के रूप में कार्य कर सकते हैं। इस प्रकार कार्य करके आप अपनी ताकत साबित करने में सक्षम हो सकते हैं।

कर्क राशि 

धनु राशि


धनु राशि के जातकों के लिए मंगल 5वें और 12वें घर को नियंत्रित करता है और 23 अप्रैल को मंगल चौथे घर में गोचर करेगा। इस अवधि में व्यावसायिक सफलता आपके मनोबल को काफी बढ़ावा दे सकती है। इस सफलता से आपकी आय में भी वृद्धि हो सकती है। इस अवधि के दौरान विदेशी स्रोतों से अप्रत्याशित लाभ की भी भविष्यवाणी की जा सकती है। यदि आप भूमि, या आवासीय संपत्तियों में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसा करने का यही समय है। चतुर्थ भाव में मंगल इस अवधि के दौरान आपको सभी सुख-सुविधाएं और विलासिता प्रदान करेगा। चूँकि मंगल 12वें भाव का स्वामी है, इसलिए यह आपको इस अवधि के दौरान विदेश यात्रा के अवसर भी देगा।

कुंभ राशि


कुंभ राशि के जातकों के लिए मंगल तीसरे घर और दसवें घर का स्वामी है। अब यह कमाई, परिवार और वाणी के दूसरे घर में स्थित होगा। कुंभ राशि के जातकों को इस अवधि के दौरान अपने छोटे भाई-बहनों से लाभ मिल सकता है। इस अवधि के दौरान आपकी वित्तीय स्थिति भी मजबूत होने की उम्मीद है। इस अवधि में आप अपने करीबियों से आर्थिक सहयोग प्राप्त करने में सफल रहेंगे।  इस दौरान आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपनी आकांक्षाओं को वास्तविकता में बदलने के लिए पूर्ण दृढ़ संकल्प दिखाएंगे।

अपनी पत्रिका पर विमोचना के लिए अभी कॉल करें 7699171717

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here