शनि ग्रह को इन 7 उपायों से करें मजबूत, रंक से राजा बनाने का है गुण

0
26
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

ज्योतिष में कहा जाता है कि शनि  जिस पर प्रसन्न होते हैं यानी जिसका शनि ग्रह मजबूत स्थिति में होता है, वह तो रंक से राजा बन सकता है. शनि खराब हो तो राजा भी रंक हो जाता है. श​नि के मजबूत होने से लोहे, मशीनरी, कारखाने से जुड़े बिजनेस में काफी तरक्की होती है. कोर्ट केस में विजय मिलती है. कार्यों में सफलता प्राप्त होती है. सांसारिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है. शनि को न्याय का प्रतीक माना जाता है. यदि शनि मजबूत है तो फिर आपके साथ अन्याय नहीं हो सकता है. जब शनि खराब होता है तो फिर बड़े से बड़े कष्ट झेलने पड़ते हैं. आइए जानते हैं कि शनि ग्रह को किन ज्योतिष उपायों से मजबूत किया जा सकता है और उसे दुष्प्रभाव को कम किया जाता सकता है.

शनि ग्रह को मजबूत करने के उपाय

1.यदि आपका शनि ग्रह कमजोर है तो आपको कम से कम 19 शनिवार का व्रत रखना चाहिए. अधिकतम 51 शनिवार व्रत रख सकते हैं. इससे शनि मजबूत होता है

2.शनिवार के दिन काला कपड़ा पहनें और ओम प्रां प्रीं प्रौं स: शनये नम: मंत्र का जाप कम से कम 5 माला करें. इसे आप 11 या 19 माला भी कर सकते हैं. इससे शनि मजबूत होता है.

3. शनिवार को एक पात्र में जल, दूध, चीनी, काला तिल और गंगाजल भरकर रख लें. मंत्र जाप के बाद पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके पीपल के जड़ को अर्पित कर दें. ऐसा करने से भी शनि ग्रह मजबूत होता है

5. इस दिन आप फल में केले का सेवन कर सकते हैं. यह भी मददगार होता है.

6. शनि को प्रबल करने के लिए आप कंबल, जूता, चप्पल, लोहा, काले कपड़े और नारियल जटा वाला दान कर सकते हैं. शनिवार को सरसों तेल, भैंस और काली गाय का दान भी उपयोगी होता है.

8. जिन लोगों का शनि कमजोर होता है, उन लोगों को नीलम पहनना चाहिए. हालांकि इसके लिए आप किसी योग्य ज्योतिषाचार्य की मदद लें तो अच्छा रहेगा.

9. यदि नीलम आपके लिए संभवन नहीं है, तो आप शनि ग्रह के उपरत्न जमुनिया नीली, काला अकीक, लाजवर्त भी पहन सकते हैं. यह भी शनि ग्रह को मजबूत करेगा.

10.. पराई स्त्री से संबंध न रखें, अहंकार न करें, गरीब और लाचार लोगों की मदद करें, सफाई करने वालों से अच्छा व्यवहार करें, स्वयं साफ-सफाई से रहें. इससे भी शनि ग्रह मजबूत होता है.

अपनी पत्रिका पर विमोचना के लिए अभी कॉल करें 7699171717

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here