सोमवार को जरूर करें ये महाउपाय, आत्मविश्वास में होगी वृद्धि और दूर होगी धन से जुड़ी समस्या

0
14
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

 मान्यताओं के अनुसार जो भक्त सच्चे मन से सोमवार के दिन व्रत करता है और भगवान भोलेनाथ की विधिवत पूजा अर्चना करता है उस पर शिव शम्भू के साथ मां पार्वती भी प्रसन्न होती हैं।

 हिंदू धर्म में देवों के देव महादेव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है। इस दिन शिव जी के भक्त व्रत रखते हैं और विधि-विधान से पूजा करते हैं। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार जो भक्त सच्चे मन से सोमवार के दिन व्रत करता है और भगवान भोलेनाथ की विधिवत पूजा अर्चना करता है उस पर शिव शम्भू के साथ मां पार्वती भी प्रसन्न होती हैं। इसके अलावा अविवाहित लड़कियां यदि सोमवार का व्रत करती हैं, तो उन्हें योग्य जीवनसाथी की प्राप्ति होती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में महादेव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से सुख-समृद्धि और सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में-

शिव जी की पूजा 

आर्थिक दिक्कतों को दूर करने के लिए 


यदि आर्थिक तंगी के चलते परेशान रहते हैं तो सोमवार के दिन स्फटिक से बने शिवलिंग की सफेद चंदन से पूजा करें। जो भी भक्त सोमवार को स्फटिक से बने शिवलिंग की पूजा करता है, उसके पास महादेव की कृपा से हमेशा धन का भंडार भरा रहता है। 

चंद्र दोष दूर करने के लिए 


यदि आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है और आपके कष्ट का कारण बन रहा है तो सोमवार के दिन विशेष रूप से भगवान शिव की पूजा करें। भगवान शिव की पूजा करने पर चंद्र दोष संबंधी सभी पीड़ाएं दूर होती हैं। 

आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए


यदि आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी है तो सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की आराधना करने के साथ ही सफेद, हरा, पीला वस्त्र धारण करें। वहीं प्रातः काल स्नान करके भगवान भोलेनाथ को गंगाजल और अक्षत अर्पित करने से स्वास्थ्य संबंधी समस्या का समाधान हो जाता है। 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here