प्रेम विवाह के लिए आजमाएं ये ज्योतिषीय उपाय

0
90
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

विवाह व्यक्ति के जीवन में 16 संस्कारो में से एक संस्कार है। लेकिन रिश्ते में ढेर सारा प्यार होने के बावजूद भी कभी-कभी शादी में समस्या आने लगती है।  इसलिए, आज के युग में हर व्यक्ति अपने मनचाहे साथी से विवाह करना चाहता है।

मां पार्वती की आराधना

शुक्ल पक्ष के मंगलवार से शुरू करके मां पार्वती स्वयंवर मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करना चाहिए। अगर संभव हो तो इस मंत्र का हर मंगलवार को 1008 बार और बाकी दिन 108 बार भी जाप कर सकते हैं।

भगवान महादेव का अभिषेक

प्रेम विवाह में सफलता के लिए भगवान महादेव का हर शुक्रवार को फल के रस (जैसे अनार का जूस) से अभिषेक करना चाहिए और अभिषेक के समय भगवान शिव के मंत्र का जाप करना चाहिए।

मंगला गौरी व्रत

प्रेम विवाह में सफलता के लिए मंगला गौरी व्रत करना भी काफी लाभदायक होता हैं। 23 मंगला गौरी व्रत करके उसका विधि विधान से उद्यापन करना चाहिए। अगर मंगलवार को सुहाग सामग्री का दान करना संभव हो तो, वो और उत्तम होता है और प्रेम विवाह में मदद करता है।

भगवान कृष्णा और राधा रानी को बांसुरी और वैजयंती माला चढ़ाएं। ये उपाय हर महीने की दोनों एकादशी तिथि को करना चाहिए। भगवान श्री कृष्णा को एक श्लोकी भागवत सुनाएं। 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here