मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये हैं 10 सरल और अचूक उपाय

0
85
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

आज हम आपके लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप देवी लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं. चलिए जानते हैं लक्ष्मी जी की कृपा पाने के 10 आसान उपाय.

हर कोई चाहता है कि उसका जीवन धन-धान्य के परिपूर्ण रहे और पैसों की तंगी कभी झेलनी न पड़े. धन-धान्य से परिपूर्ण रहने के लिए धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि का आप पर बने रहना आवश्यक होता है. ऐसे में आज हम आपके लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप देवी लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं. इसके साथ ही आप अपने काम पर भी ध्यान दें, कई बार आपके द्वारा किए गए छोटे-छोटे कार्य भी माता को खुश कर देते हैं. चलिए जानते हैं लक्ष्मी जी की कृपा पाने के 10 आसान उपाय.

लक्ष्मी जी की कृपा पाने के 10 उपाय

1. अगर आप रोजाना सुबह उठकर स्नानादि के बाद तुलसी को जल चढ़ाते हैं तो इससे घर में सख-समृद्धि बनी रहती है. इसके साथ ही जिस घर में हर शाम तुलसी पर घी का दीपक जलाया जाता है वहां कभी दरिद्रता नहीं रहती है. 

2. अगर आप रोजाना सुबह उदय और सूर्यास्त से पहले घर की साफ सफाई करते हैं और घर के मेन डोर पर घी का दीप जलाते हैं तो इससे घर से हर विपदा टल जाती है और मां देवी वास करती हैं. 

3. जिस घर में घर के बड़े-बुजुर्गों का आदर सम्मान किया जाता है उस घर के सदस्यों को कभी भी शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. ऐसे में घर में मां लक्ष्मी हमेशा विराजमान रहती हैं. 

4. अगर आप घर शुक्रवार के दिन श्रीसूक्त का पाठ करते हैं तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. इससे घर में हमेशा धन-धान्य से भरा रहता है और धन-अन्न की कभी कमी नहीं रहती है. 

5. गाय माता में 33 कोटि देवी वास करती हैं. इसलिए लोग लोग रोजाना गाय की सेवा करता है और ताजी रोटी और चारा खिलाता है वहां मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहती है. 

6. जिस घर में स्त्रियों को मान-सम्मान दिया जाता है वहां हमेशा धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए घर की हर स्त्री के साथ शुद्ध आचरण और आदर सत्कार करें. 

7. जिस घर की रसोई में रात के झूठे बर्तन पड़े रहते हैं वहां कभी भी बरकत नहीं होती है. ऐसा करने से कमाया धन भी पानी की तरह बहने लगता है. 

8. अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो घर में रोजाना नियमित तौर पर लक्ष्मी जी की आरती करें. इससे धन की देवी प्रसन्न होती है जिससे व्यापार और नौकर में तरक्की होती है. 

9. अगर आप चाहते हैं आपका घर हमेशा धन-धान्य से परिपूर्ण रहे तो अनावश्यक खर्च न करें और जरूरतमंदों को दान करें. दान करने से आपका धन कम नहीं बल्कि डबल होकर वापस मिलता है. 

10. अगर आप आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन कई चीजों को दान करना शुभ होता है. लेकिन ध्यान रहे शक्कर का दान वर्जित है.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here