मेष, कन्या, मकर राशि को रहना होगा सावधान, जानें सभी 12 राशियों का कल का राशिफल

0
41
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

अपनी जन्म पत्रिका पे जानकारी/सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

WhatsApp no – 7699171717


Contact no – 9093366666

मेष राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे. आपके मित्र भी आपकी सहायता करने के लिए आगे बढ़ कर आएंगे. आप खुद को नए रोमांचक हालत में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फायदा पहुंचाएंगे. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौका साबित होंगी.

व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा. भरपूर रचनात्मक और उसका आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएगा. आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ, आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज मिल सकता है. अपनी खुशी को जाहिर करें, इससे आप से जुड़े लोगों को भी खुशी मिलती है. नौकरी कर रहे जातक  नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करेंगे.

अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कल आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि से उन्हें मात देने में कामयाब रहेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. जो लोग राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. संतान पक्ष से कोई सुख समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त करेंगे. कल आपके पद में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कल आपको कई दिक्कतों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, जिस वजह से आप झुनझुनाहट और बेचैनी महसूस करेंगे. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है.

आपको चिंता मुक्त होकर अपने करीबी दोस्तों और परिवार के बीच खुशी के लम्हे तलाशने की जरूरत है. आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद कीमती है. आप अपने प्रिय के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने लिए कुछ समय निकालेंगे, जिसमें अपनी मनपसंद किताबों को पढ़ेंगे.

ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती है, मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें मित्र के द्वारा समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे. आप घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे. संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. छोटे व्यापारियों को कल अपने व्यापार में काफी मुनाफा होगा. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए अपने परिवार वालों से बातचीत करेंगे. किसी करीबी दोस्त की मदद से कल कुछ कारोबारियों को अच्छा खासा लाभ होने की संभावना है, यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है. आपके रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे.

अगर किसी से धन लिया हुआ है, तो वह भी आप उसे वापस करने में कामयाब रहेंगे. तनाव का दौर बरकरार रहेगा लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. आपका प्रिय आपको उपहार दे सकता है. कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़कर कल के दिन को आप अच्छी तरह से व्यथित कर सकते हैं. आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से जिंदगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं.

आपके मन में कल किसी खास को लेकर निराशा रहेगी, जिससे आपका मन कार्यों में नहीं लगेगा. आप अपने मन की समस्या को अपनी माता जी के साथ भी साझा करेंगे. शाम का समय आपके घर मेहमानों से भरा रहेगा, जिसके कारण आपका कीमती समय खराब होगा. कल आपकी मुलाकात आपके पुराने दोस्त से होगी, जिससे मिलकर आपको काफी अच्छा महसूस होगा. आप मित्र के साथ सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे.

कक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. बात करें गृहस्थ जीवन की तो कल के दिन आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. खुश मिजाज रहें और प्यार की राह में बाधा का सामना करने के लिए तैयार रहें. जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. आपके प्रेम को देखकर कल आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा.

कोई खास उपहार भी आपको कल मिलेगा. बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं लेकिन आपका दिन खुशनुमा हो जाएगा. कल आपके पास पर्याप्त वक्त होने की संभावना है लेकिन कीमती पलों को खयाली पुलाव पकाने में ना गवाएं. आने वाले सप्ताह की बेहतरीन में मददगार साबित होगा.

जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. भाई, बहन की शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. किसी रिश्तेदार की ओर से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. विद्यार्थी खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और उसमें जीत हासिल करेंगे. विदेशों से भी शिक्षा के अवसर प्राप्त होंगे, जिनका पूरा पूरा लाभ उठाएंगे. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे, जो कार्य आपके अधूरे रह गए थे, कल आप उन्हें पूरा करेंगे.

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन बेहतर रहने वाला है. नौकरी पेशा लोगों की बात करें तो कल आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. सीनियर का सहयोग मिलेगा. अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. शारीरिक व्यायाम और वजन घटाने की कोशिशें आपके रूप रंग को निखारने में फायदेमंद साबित होगी. आपकी गैर यथार्थवादी योजनाएं आप के धन को कम कर सकती हैं.

आप को बच्चों या खुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है. कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता, आप दोनों के रिश्ते में अन्य किसी व्यक्ति को आने ना दें. घर के छोटे सदस्य के साथ समय बिताएंगे. कल आप अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन गुजार सकते हैं. संभव है कि आध्यात्मिकता की ओर खींचा हुआ महसूस करें.

मुमकिन है कि किसी योग कैंप में जाना हो. किसी धर्म गुरु के प्रवचन सुनने का योग बन रहा है और उसके साथ आप आध्यात्मिक पुस्तक भी पढ़ सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार का सहयोग मिलेगा.

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी आय में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ आप कल का दिन व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. बड़े सदस्यों के आशीर्वाद के द्वारा धन लाभ होने की संभावना है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे.

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ कल आप किसी के घर पार्टी में जाएंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. मित्रों के द्वारा आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. अचानक से धन लाभ होने की संभावना है, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. अगर किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप लौटाएंगे.

रोमांटिक मनोभावों में अचानक आए बदलाव आपको काफी खिन्न कर सकता है. कल जीवन के कई अहम मुद्दों पर आप घरवालों के साथ बैठ कर बात कर सकते हैं. आपकी बातें घरवालों को परेशान कर सकती है लेकिन इन बातों का हल अवश्य निकलेगा. ज्यादा खर्च की वजह से जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. आपकी किए गए कामों को कल आपके सीनियर के द्वारा सराहा जाएगा. 

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. अधिकारियों के द्वारा आपकी आय में बढ़ोतरी की भी शुभ सूचना मिल सकती है. कल आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज्यादा मुश्किल बना देगा.

कल आप जिस सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे, वहां आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे. किसी की दखलंदाजी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. आपका आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खींचेगा. कल आप नए वाहन को भी खरीदने की योजना बनाएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नए नए कॉन्ट्रैक्ट भी मिलेंगे.

आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. आपने अगर किसी से धन लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर देने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. हमेशा आप अपनी बातों को सही मान लेते हैं, ऐसा करना सही नहीं है. अपने विचारों को लचीला बनाएं. मित्र के साथ आप कहीं घूमने फिरने की भी योजना बनाएंगे. 

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. कल आपके ऊपर परिवार की और अधिक जिम्मेदारी आ सकती हैं, जिन्हें आप पूरी ईमानदारी से निभाएंगे. अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नये दोस्त बना सकते हैं. आपको अपनी हार से कुछ सबक सीखने की जरूरत है, क्योंकि कल अपने दिल की बात जाहिर करने से नुकसान भी हो सकता है.

कल आपको अपने आप को समझने की जरूरत है, यदि आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गए हैं, तो अपने लिए वक्त निकाले और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें. जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है. संभव है कि परिवार के साथ किसी नजदीकी रिश्तेदार से मिलने जाना हो. इसके लिए दिन ठीक भी है.

हालांकि किसी पुरानी खटास घटना का जिक्र करने से बचें नहीं तो वातावरण में  तनाव पैदा हो सकता है. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. किसी नए मेहमान के आगमन से परिवार में खुशियां भरा माहौल रहेगा. छात्र परीक्षा की तैयारी खूब मन लगाकर करते हुए नजर आएंगे, जिसमें उनके माता-पिता भी उनकी सहायता करेंगे. 

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. धन आगमन के संकेत हैं. मित्रों की मदद से कल आपको आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की भी योजना बनाएंगे, जहां आप का खर्चा अधिक हो सकता है. घरवालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए.

जो लोग अपने प्रेमी से दूर रहते हैं, उन्हें कल अपने प्रेमी की याद सता सकती हैं. रात के वक्त अपने प्रियजनों से काफी देर तक फोन पर बात कर सकते हैं. यात्रा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे. यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी. आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की खुशकिस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे.

कहीं से उधार पैसा वापस मिल सकता है, जिससे आपकी कुछ आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, कल उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें रिश्तेदारों के द्वारा समाप्त होंगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. कल आपका घर मेहमानों से भरा रह सकता है.

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. कल आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे और दूसरों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे. कार्यक्षेत्र में भी आपके द्वारा किए गए कार्यों की काफी तारीफ होगी. अधिकारियों के द्वारा आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपकी नौकरी में तरक्की प्राप्त होगी.

कल का दिन आप अपने परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे धन को कैसे संचय किया जाता है, जो आपके आने वाले भविष्य में काफी काम आएगा. आपका प्रबल आत्मविश्वास और कल के दिन का आसान काम काज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक्त देगा. कल आप अपने माता-पिता के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. शाम के समय सामाजिक गतिविधियां उससे कहीं बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी.

लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने लव पार्टनर से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करते हुए नजर आएंगे. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. अगर आप अपने दिन को जरा बेहतर व्यवस्थित करें अपने खाली समय का सदुपयोग पर काफी काम कर सकते हैं. 

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. कल आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालांकि आप के खर्चे बढ़ सकते हैं. विवाद, मतभेद और दूसरों की आपने कमियां निकालने की आदत को नजरअंदाज करें. आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा, उसे कोई प्यारा सरप्राइस देने की योजना बनाएं और इसे उसके लिए एक खूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें. दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे.

दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं. घर में पूजा, पाठ, हवन आदि का आयोजन होगा. आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. संतान का सहयोग मिलेगा. पहले किए हुए निवेश का पूरा पूरा लाभ मिलेगा.

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. छोटे व्यापारियों की बात करें तो कल का दिन उनके लिए काफी अच्छा रहेगा, उन्हें अपने व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त होगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर संबंध जिंदगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएंगे. कल आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज की दवा है.

दिल के करीबी लोगों के साथ आपका वक्त बिताने का मन करेगा लेकिन आप ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं होंगे. जीवनसाथी के साथ यह एक रूमानी दिन रहेगा. बेवजह की बातों में आप अपना कीमती समय बर्बाद नहीं करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. छात्र शिक्षा ग्रहण करने के लिए एक शहर से दूसरे शहर जा सकते हैं. कल आपकी सेहत में पहले से अधिक सुधार होगा. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे.

कुंवारे लोगों को विवाह की बात चल सकती है, घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. अगर आपने कोई निवेश किया हुआ तो उसका भी पूरा फायदा मिलेगा. आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here