होलिका दहन के दिन इन राशि वालों हो सकती है परेशानी, मेष-मीन राशि तक का जानें कल का राशिफल

0
35
views
Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

अपनी जन्म पत्रिका पे जानकारी/सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

WhatsApp no – 7699171717
Contact no – 9093366666

हिंदू पंचांग अनुसार कल का दिन विशेष है, इस दिन होलिका दहन किया जाएगा. सभी राशियों का जानें कल का राशिफल

24 मार्च 2024, रविवार का दिन राशिफल की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का मन थोड़ा सा विचलित हो सकता है. इस दिन होलिका दहन किया जाएगा.

इस दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. वहीं 5 राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. किस्मत के सितारे कल रविवार को क्या लेकर आ रहे हैं जानें अपना कल का राशिफल

मेष-कल का राशिफल
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके कार्य क्षेत्र में कल आपको बहुत अधिक तारीफ मिल सकती हैं. आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन उत्तम रहेगा. आप अपने व्यापार से संबंधित कुछ योजनाएं बना सकते हैं, वह योजनाएं सफल भी हो सकती हैं. 

यदि आपके परिवार में कोई सदस्य विवाह के योग्य है तो आप उसके विवाह से संबंधित कोई फैसला ले सकते हैं. इस बारे में आपको अपने परिवार के बड़े सदस्यों से बातचीत अवश्य करनी होगी.

जो जातक घर से दूर नौकरी करते हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सता सकती है,  जिससे उनका मन थोड़ा सा विचलित हो सकता है वे अपने परिवार से मिलने की जल्दी से जल्दी कोशिश कर सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो जो जातक प्रेम जीवन जी रहे हैं वह अपने साथी के साथ में प्रेम भरे पल बिताएंगे और अपने पलों को यादगार बनाने की कोशिश भी कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.  

आप कार्य की व्यस्तता के कारण अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान नहीं दे पाएंगे, परंतु इस कारण आप बीमार भी हो सकते हैं. अपने खाने-पीने का विशेष ध्यान रखें, आप होली का त्योहार पूरे जोश से मनाएंगे. 

वृषभ-कल का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपकी कुछ योजनाएं लटक सकती है,  जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार को लेकर बहुत अधिक उत्साहित रहेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी. आपका व्यापार अच्छा चलेगा, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.

कल आपका जीवन साथी आपके ऊपर कोई जिम्मेदारियां सोप सकता है,  जिन्हें पूरा करने में आपको कुछ समय लग सकता है. परंतु आप उन्हें जिम्मेदारी से निभाने का प्रयास करें.

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कल अपने विद्यालय में खेलकूद में भाग ले सकते हैं,  जिनमें उन्हें सफलता भी हासिल हो सकती है. कल आपको अपनी पिछली की हुई गलतियों के कारण दांत खानी पड़ सकती हैं.

आपके बड़े बुजुर्ग आपको खरी खोटी सुना सकते हैं. आपकी सेहत की बातें आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा. परंतु आप किसी भी प्रकार की बाहर के खान पीन का परहेज करें, नहीं तो,

आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और पेट में दर्द  भी हो सकता है. अपने परिवार के साथ आप होली की तैयारी में बिजी रहेंगे. आप अपना त्यौहार  पूरे जोश के साथ मनाएंगे. 

मिथुन-कल का राशिफल कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो बेरोजगार यदि रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो उन लोगों को कल रोजगार से संबंधित कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है और उनकी रोजगार की तलाश खत्म हो सकती हैं, उन्हें कोई अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, जहां पर उन्हें वेतन पहली नौकरी की अपेक्षा अधिक प्राप्त होगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपने व्यापार से संबंधित धन का निवेश किया हुआ है तो भविष्य में आपको उस योजना का लाभ प्राप्त हो सकता है.

आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अधिक मजबूत हो सकती है. परंतु आप अपने धन का व्यय  समझदारी के साथ करें अन्यथा, किसी आर्थिक हानि की संभावना है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने शरीर से आलस को दूर भगाने का प्रयास करें अन्यथा, आपके शरीर के आलस के कारण आपका कोई बहुत आवश्यक और जरूरी काम बिगड़ सकता है. कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.  

आपकी वाणी के प्रभाव के कारण आपका कोई सगा संबंधी आपसे नाराज हो सकता है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य पहले के मुकाबले अच्छा रहेगा, जिससे आपको कमजोरी भी कम महसूस होगी.

कर्क-कल का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं, परंतु आप उसमें बच सकते हैं और आपका विरोधी खुद ही उस षड्यंत्र में फंस सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके व्यापार में कोई बड़ा अवसर प्राप्त हो सकता है, जिससे आपका व्यापार बहुत अधिक अच्छा चलेगा और

आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. कल आपकी पैतृक संपत्ति से जुड़ा हुआ कोई विवाद आपको परेशान कर सकता है.  परंतु आप उसका समाधान भी जल्दी ही ढूंढ लेंगे.

युवा जातकों की बात करें तो कल युवा जातक अपने कौशल से किसी बड़े काम को करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी.

यदि आप बहुत समय से किसी मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं तो कल वह तनाव भी कम हो सकता है. आपको आपके मन मुताबिक फल प्राप्त हो सकता है. बच्चों के और परिवार के साथ मिलकर होली की तैयारी करेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपनी दवाइयां समय पर खाते रहें अन्यथा, पुराने रोग आपको फिर से परेशान कर सकते हैं.  अपने खान पीन पर संतुलन बरते तथा पौष्टिक चीजों का सेवन अधिक से अधिक करें. 

सिंह-कल का राशिफल
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं.  यदि आप अपनी नौकरी के साथ-साथ कोई पार्ट टाइम काम करना चाहते हैं तो उसमें भी आपकी  इच्छा पूरी हो सकती है.

आपके कार्य क्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी वाला कार्य मिल सकता है,  जिसको पूरा करने में आप धैर्य के साथ काम करेंगे.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल उतार-चढ़ाव वाला दिन हो सकता है. आप अपने व्यापार में अधिक धन का निवेश न करें. अन्यथा, आपको हानि भी उठानी पड़ सकती है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा.  

वह अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करेंगे, परंतु उन्हें अपनी मेहनत के अनुसार फल प्राप्त नहीं होगा, जिसके कारण वह परेशान हो सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.  

यदि आपकी पुरानी बीमारियां आपको परेशान कर रही हैं तो आप अपना टेस्ट करवाए, उसमें आपकी बीमारी सामने आ सकती है. फिर उसका इलाज पाकर आप स्वस्थ हो सकते हैं. आपकी सेहत के कारण आपका होली का त्योहार थोड़ा फीका पड़ सकता है. 

कन्या-कल का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो कल आपको आपके दफ्तर में आपके कार्य की दक्षता को देखकर आपके अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारिक मामलों में आपको अपने पिता या भाई की सलाह अवश्य लेनी होगी, तभी आपका कारोबार आगे बढ़ सकता है.

अपने व्यापार से संबंधित किसी नए कार्य की शुरुआत भी कर सकते हैं,  इसमें आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है.  युवा  जातकों की बात करें तो कल आप अपने घर और परिवार से संबंधित किसी निर्णय को लेने में जल्दबाजी न करें अन्यथा, आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. कल आप अपने घरेलू और आर्थिक जीवन में तालमेल बनाए रखने में कामयाब रहेंगे,

मित्रो के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं जहां पर आप अपने मित्रों के साथ बहुत अधिक मौज मस्ती भी करेंगे. आप अपने परिवार के साथ मिलकर होली पर गुजिया बनाएंगे, होली की तैयारी पूरे जोश से करेंगे, आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा. कोई यात्रा  करने के कारण आपको थकावट महसूस हो सकती है. अब होली के त्यौहार में बिजी रहेंगे. आप कार्य के बीच में आराम करें तो अच्छा रहेगा. 

तुला-कल का राशिफल
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो वे आपको दफ्तर के कार्य के सिलसिले में छोटी या बड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है. यही यात्रा आपकी नौकरी के लिए बहुत अधिक लाभदायक रहेगी.

कल आप अपनी संतान और अपने जीवनसाथी के बढे हुए खर्चों के कारण थोड़ा सा परेशान रहेंगे, इसीलिए आप उनके खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करें.

कल आपके माता-पिता आपकी हर कार्य में पूरी मदद करेंगे, जिससे आप अपनी हर परेशानी से बाहर निकल आएंगे. युवा जातकों की बात करें तो कल आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा, जिसमें आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे,

होली के त्योहार पर आपकी कुछ दुखती पुरानी यादें आपका मन परेशान कर सकती हैं. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपके स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. स्वास्थ्य की गिरावट के कारण आपका स्वभाव बहुत अधिक चिड़चिड़ा रहेगा,  इसके कारण आपके परिवार के सदस्य आपसे ना खुश रहेंगे.

वृश्चिक-कल का राशिफल
कल का दिन आपके लिए कुछ सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा, जिसका असर आपकी अपनी सोच पर भी पड़ेगा और आप उसका पूरा लाभ उठाएंगे, नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने दफ्तर के कार्य में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आप अपनी समझदारी से इन परेशानियों से निजात पा सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने व्यापार से संबंध में कुछ अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आपके सभी रुके हुए  कार्य पूरे हो सकते हैं, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. कल युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के मित्रों की संख्या में कल इजाफा हो सकता है,  जिससे वह बहुत अधिक संतुष्ट रहेंगे.

युवा जातक होली के त्योहार पर  मादक पदार्थ का सेवन करने से बचे,आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु आप मादक पदार्थों का सेवन न करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा  आपके त्योहार पर विघ्न पड़ सकता है. 

धनु-कल का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने आप को बेहतर दिखने की कोशिश करेंगे, जिससे आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न भी रहेंगे, वे आपके वेतन में भी बढ़ोतरी कर सकते हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने क्षेत्र में कोई बहुत बड़ा कार्य मिल सकता है,  जिसको पूरा करने में बहुत अधिक मेहनत करनी होगी.

आपके परिवार की किसी सदस्य से कल आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है,  जिसे सुनकर आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  

युवा जातकों की बात करें तो कला व संगीत से जुड़े हुए लोगों को कल किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है. आपके परिवार के किसी बड़े सदस्य से आपकी कोई कलह चल रही है तो आप उनसे माफी मांग कर बात को खत्म करने का प्रयास करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य  एकदम फिट रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा. आप होली की तैयारी बहुत धूम धाम से करेंगे.  

मकर-कल का राशिफल
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपकी नौकरी में यदि किसी प्रकार की रुकवट आ रही है तो यह रुकावटें कुछ समय और बनी रहेगी, उसके बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में किसी व्यापार को करना चाहते हैं तो अभी ना करें, अन्यथा, आपका पार्टनर आपके साथ कोई धोखा करने की कोशिश कर सकता है और आप उसमें फस सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. युवा जातक जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करते रहें,  उन्हें कामयाबी अवश्य मिलेगी.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको पेट से संबंधित कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं. डॉक्टर से परामर्श लेकर ही दवाइयां खाएं. सेहत के प्रति लापरवाही बिल्कुल ना बरते. कल आप होली के लिए पिचकारी खरीद कर अपने बच्चों का मन खुश कर सकते हैं. 

कुंभ-कल का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आप अपने रूखे व्यवहार के कारण अपने कुछ साथियों से अच्छे से बातचीत नहीं करेंगे, जिसके कारण वह आपके किसी कार्य में आपकी मदद नहीं करेंगे,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को कल लाभ प्राप्त हो सकता है. आर्थिक स्थिति भी आपकी बहुत अधिक मजबूत हो सकती हैं, जिससे आपको रूपए पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी. जो आर्थिक स्थिति की चिंता रहेगी, वह दूर हो सकती है.  

युवा जातकों की बात करें तो कल आप अपने पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाए रखें अन्यथा, आपका आपके परिवार में किसी से वाद विवाद हो सकता है. कल आप अपने जीवनसाथी की कुछ बातों को समझने का प्रयास करें, जो आपका जीवन साथी नहीं मानता है.

आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं. सेहत की बात करें तो कल आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु आपको थकावट महसूस हो सकती हैं, इसलिए कार्य के बीच में थोड़ा आराम अवश्य करें. कल आप होली के लिए अबीर गुलाल खरीद सकते है. 

मीन-कल का राशिफल
कल का दिन थोड़ा सा उतार चढ़ाव वाला रहेगा. कल का दिन आपके लिए धन के मामले में कुछ उतार चढ़ाव लेकर आएगा, इसलिए आप बिना सोचे समझे किसी से भी धन संबंधित कोई डील न करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा, आपका पैसा फंस सकता है.

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कोई कार्य जल्दबाजी में ना करें अन्यथा, आपका जल्दबाजी में किया गया कार्य आपका सिर दर्द बन सकता है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो छोटे व्यापारियों को कल व्यापार के संबंध में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण उनका मन भी बहुत अधिक परेशान रहेगा.कल आप अपने परिवार के साथ होली की तैयारी में बिजी रहेंगे.

अपनी जन्म पत्रिका पे जानकारी/सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

WhatsApp no – 7699171717
Contact no – 9093366666

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Warning: A non-numeric value encountered in /home/gyaansagar/public_html/wp-content/themes/ionMag/includes/wp_booster/td_block.php on line 1008

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here